scriptमंगल भवन अमंगलहारी, कृपा करो हे हनुमत मैं आया शरण तुम्हारी, | mangalwar hanuman ji ke achuk upay | Patrika News

मंगल भवन अमंगलहारी, कृपा करो हे हनुमत मैं आया शरण तुम्हारी,

locationभोपालPublished: May 21, 2019 10:30:45 am

Submitted by:

Shyam

इस काम को करने पर साक्षात दर्शन देते हैं राम भक्त श्री हनुमान जी

mangalwar hanuman ji

मंगल भवन अमंगलहारी, कृपा करो हे हनुमत मैं आया शरण तुम्हारी,

आज मंगलवार का दिन जो कि श्री हनुमान जी बहुत प्रिय हैं। मंगल का दिन भगवान हनुमान जी को प्रसन्न कर उनकी कृपा पाने का सबसे अच्छा दिन माना जाता है। रामचरित्रमानस ही यह चौपाई- मंगल भवन अमंगलहारी अर्थात सभी का मंगल ही मंगल हो। रामायण के अनुसार स्वयं राम जी के भी संकटों को हरने वाले श्री हनुमान जी मनुष्य के कठिन से कठिन संकटों को पल भर में दूर कर देते हैं। अगर आपके जीवन में किसी भी तरह के दुख या समस्याएं हो तो मंगलवार के दिन इन उपायों को जरूर करें। इन्हें लगातार 3 मंगलवारों तक करने से हमेशा के लिए सारे कष्ट हनुमान जी दूर कर देते हैं।

 

मंगलवार के दिन इन उपायों को करने से शीघ्र प्रसन्न हो जाते हैं महाबली हनुमान जी।
1- मंगलवार के दिन किसी भी हनुमान मंदिर में एक नींबू और चार लौंग लेकर जाएं, इसके बाद हनुमानजी के सामने नींबू के ऊपर चारों लौंग अर्पित करें। फिर हनुमानजी के इस बीज मंत्र- ।। ॐ ऐं भ्रीम हनुमते, श्री राम दूताय नम: ।। का 108 बार जप करें। मंत्र जप के बाद हनुमानजी से मनोकामना पूर्ति की कामना करते हुए नींबू को अपने साथ ही रख लें। कुछ ही दिनों में कठिन से कठिन समस्या भी दूर हो जायेंगी।

 

2- किसी पुराने हनुमान मंदिर में एक गीला नारियल लेकर जाएं, मंदिर में हनुमानजी के सामने खड़े होकर नारियल को अपने सिर से पैर तक 7 बार उतार कर जोर से फोड़ दें। इसके बाद 7 बार श्री हनुमान चालीसा का पाठ वहीं बैठकर करें। ऐसा करने से सभी बाधाएं दूर हो जाएंगी। ध्यान रहे कोई भी यह उपाय करते हुए आपको रोके टोके नहीं। इस उपाय के लाभ 7 दिनों में दिखाई देने लगते हैं।

 

3- यदि परेशानियों से हमेशा के लिए मुक्ति चाहते हैं तो मंगलवार को हनुमानजी के मंदिर में जाकर एक नारियल पर सिंदूर से स्वस्तिक बनाएं और हनुमानजी को भेट कर दें। फिर हनुमान चालीसा का पाठ करें। इस उपाय से जल्दी ही शुभ फल प्राप्त होते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो