scriptसावन में शिवजी का ऐसे करें जलाभिषेक, नौकरी, बेरोजगारी सहित अनेक कठिन से कठिन समस्या हो जायेगी दूर | sawan somwar ke achuk upay in hindi | Patrika News
धर्म-कर्म

सावन में शिवजी का ऐसे करें जलाभिषेक, नौकरी, बेरोजगारी सहित अनेक कठिन से कठिन समस्या हो जायेगी दूर

sawan somwar ke achuk upay : हर सावन सोमवार के दिन सुबह एवं शाम के समय भगवान शंकर का इस विधि के साथ जलाभिषेक करें। कुछ ही दिन में आपकी समस्याओं का अंत हो जायेगा।
 

भोपालJul 20, 2019 / 10:34 am

Shyam

sawan shiv abhishek

सावन में शिवजी का ऐसे जलाभिषेक, नौकरी, बेरोजगारी सहित अनेक कठिन से कठिन समस्या हो जायेगी दूर

सावन का पवित्र महीना चल रहा है, भगवान शिव की आराधना में सभी शिव भक्त मग्न है। सावन मास में भक्त अपने प्रिय भगवान भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए तरह-तरह की पूजा पाठ भी कर रहे हैं। अगर किसी के जीवन में नौकरी, बेरोजगारी या और को कठिन समस्या हो तो इस सावन में हर सावन सोमवार ( sawan somwar ) के दिन सुबह एवं शाम के समय भगवान शंकर का इस विधि के साथ जलाभिषेक करें। कुछ ही दिन में आपकी समस्याओं का अंत हो जायेगा।

 

यह भी पढ़ें

यहां के शिवलिंग में है एक लाख छिद्र, पूजन मात्र से हो जाती है मनोकामना

 

ऐसे करें शिव जलाभिषेक

सावन मास के सभी सोमवार के दिन शिवजी को मात्र जल से अभिषेक करके भी शीघ्र प्रसन्न किया जा सकता है। बशर्ते उसे अर्पित करते समय पूर्ण विश्वास के साथ सच्ची श्रद्धा-भक्ति हो। यदि कोई सावन मास के प्रत्येक सोमवार को भगवान शिव को चांदी के लोटे में शुद्धजल में शहद की 21 बूंदें डालकर अभिषेक करें तो शिवजी प्रसन्न होकर हर इच्छा पूरी कर देते हैं। इस उपाय के बाद सावन के अंतिम सोमवार तक पहुंचते-पहुंचते आप स्वयं देखेंगे कि आपकी कई कठिन समस्याओं का समाधान स्वतः ही होने लगता है।

 

ये भी पढ़ें : सावन के शनिवार केवल एक बार कर लें छोटा काम, शनिदेव कर देंगे मनचाही इच्छा पूरी

 

नौकरी, बेरोजगारी और व्यापार वृद्धि के लिए

आज के समय में जीवन की सबसे बड़ी आवश्यकता पैसो को माना जाता है। पैसे के बिना सांसारिक जरूरतें पूरी करना मुश्किल सा लगता है। ऐसे में सावन मास का यह उपाय आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। इस उपाय से धन, नौकरी में तरक्की या व्यापार-व्यवसाय में लाभ होने लगते है। सावन मास में हर दिन सुबह भगवान शिव पर तीन लोटे जल ऊं नमः शिवाय बोलते हुए अभिषेक करें। लाल पुष्प, बेलपत्र एवं शमी पत्र अर्पित करें। शीघ्र ही चमत्कार दिखाई देने लगेंगे। उक्त उपाय को करते समय एकांत का ध्यान रखें।

*************

sawan shiv abhishek

Home / Astrology and Spirituality / Dharma Karma / सावन में शिवजी का ऐसे करें जलाभिषेक, नौकरी, बेरोजगारी सहित अनेक कठिन से कठिन समस्या हो जायेगी दूर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो