scriptएक दिन का कलेक्टर बनेगा 9वीं कक्षा का छात्र, इस दिन संभालेंगे पदभार | 9th class student will become one day dindori collector | Patrika News
डिंडोरी

एक दिन का कलेक्टर बनेगा 9वीं कक्षा का छात्र, इस दिन संभालेंगे पदभार

कलेक्टर विकास मिश्रा ने जिले के 9वीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र रूद्र प्रताप झारिया को एक दिन का कलेक्टर बनने का मौका देने की तैयारी कर ली है।

डिंडोरीNov 26, 2022 / 05:27 pm

Faiz

News

एक दिन का कलेक्टर बनेगा 9वीं कक्षा का छात्र, इस दिन संभालेंगे पदभार

डिंडोरी. मध्य प्रदेश के डिंडौरी जिले में संविधान दिवस के अवसर पर समता के अधिकार की पहल देखने को मिली है। कलेक्टर विकास मिश्रा ने जिले के 9वीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र रूद्र प्रताप झारिया को एक दिन का कलेक्टर बनने का मौका देने की तैयारी कर ली है। छात्र रूद्र प्रताप सिंह सोमवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर एक दिवसीय पदभार संभालेंगे।

दरअसल हुआ यूं कि, शनिवार की सुबह मॉडल स्कूल धनुवासागर सागर के आकस्मिक निरीक्षण पर कलेक्टर विकास मिश्रा पहुंचे थे. उन्होंने यहां छात्रों से चर्चा की। साथ ही, चर्चा के दौरान उनकी इच्छा भी जानी। इसी दौरान 9वीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र रूद्र प्रताप झरिया ने कलेक्टर बनने की इच्छा जताई। इसपर कलेक्टर ने भी छात्र की इच्छा पूरी करते हुए संविधान दिवस के अवसर पर 1 दिन के लिए छात्र को कलेक्टर बनाए जाने का आश्वासन दे दिया।

 

यह भी पढ़ें- सिर्फ सिगरेट ही नहीं , बीड़ी की भी शौकीन हैं एमपी की 13.1% लड़कियां, चौंका देंगे आंकड़े


छात्रों से मजबूत संवाद जरूरी- कलेक्टर

News

जानकारी अनुसार कलेक्टर ने छात्र को सोमवार के दिन कलेक्ट्रेट आने का आमंत्रण दिया है। कलेक्टर विकास मिश्रा ने मौके पर मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिये कि, छात्रों में अपने लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ने की ललक पैदा करना हमारा कर्तव्य है। इसके लिए छात्रों के बीच एक मजबूत संवाद स्थापित करना बेहद जरूरी है। ऐसा करके छात्रों को आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलेगी।

News

कलेक्टर विकास मिश्रा ने कहा कि, 10वीं और 12वीं कक्षा के दरवाजों पर टॉपर विद्यार्थियों के नाम की नेम प्लेट लगाई जाए, जिससे कक्षा में अध्यनरत अन्य छात्रों को भी अच्छा परीक्षा परिणाम प्राप्त कर अपना नाम लगाने की भावना जागृत होगी। जिला कलेक्टर के सरल और सहज व्यवहार से जहां छात्र प्रभावित हुए, वहीं छात्रों में शिक्षा अध्ययन को लेकर गजब का उत्साह भी देखा गया।

 

भाजपा पार्षद व एमआईसी सदस्य को कोर्ट ने सुनाई सजा, देखें वीडियो

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8fuaxd

Hindi News/ Dindori / एक दिन का कलेक्टर बनेगा 9वीं कक्षा का छात्र, इस दिन संभालेंगे पदभार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो