गजब है इस चायवाले की इनकम! चाय बेचकर एक महीने में कमाता है 12 लाख

गजब है इस चायवाले की इनकम! चाय बेचकर एक महीने में कमाता है 12 लाख

Anil Kumar Jangid | Publish: Mar, 05 2018 10:13:26 AM (IST) दुनिया अजब गजब

ये शख्स महाराष्ट्र का सबसे अमीर चायवाला है जो हर महीने लाखों रुपए कमाता है

अभी तक आपने चाय वालों के बहुत ही चर्चे सुने होंगे जो आश्चर्य में डाल देने वाले होते हैं। ऐसा ही एक और वाकया सामने आया है जिसके बारे में सुनकर हर कोई हैरान है। यह चाय वाला चाय बेचकर इतनी कमाई कर रहा है जितनी बड़े—बड़े बिजनेसमैन भी नहीं करते है। इतना ही बल्कि यह चायवाला कोई आम चायवाला नहीं बल्कि महाराष्ट्र का सबसे अमीर चायवालाहै। यह चायवाला एक महीने में 12 लाख रुपए कमाता है। आपको बता दें कि यह शख्स पुणे के नवनाथ येवले हैं जिनकी येवले टी स्टॉल नाम से बहुत फेमस टी स्टाल है। इस टी स्टाल पर एक दिन में हजारों कप चाय बिकती है।

 

नवनाथ का कहना है की पुणे में चाय ब्रेड का आइडिया उन्हें 2011 में आया था। इसके बाद येवले टी हाउस के संस्थापक नवनाथ की पहचान इतनी बढ़ गई है कि अब वो इस चाय ब्रैंड को दुनियाभर में पॉपुलर करने की सोच रहे हैं। येवले का कहना है की शहर में उनके दो आउटलेट हैं और एक दिन में वो करीब 3000-4000 से ज्यादा कप चाय बेचते हैं। इसस हर महीने इनकी इनकम 10 से 12 लाख तक हो जाती है।

 

येवले का कहना है की 2011 में उन्हें चाय को एक ब्रैंड की तरह स्थापित करने का आइडिया आया। लेकिन पुणे में कोई भी अच्छा चायवाला नहीं था इसलिए उन्होंने चार साल तक चाय पर स्टडी की और उसके बाद अच्छी गुणवत्ता से चाय ब्रैंड बनाया। आज उनके हर टी स्टाल पर करीब 10-14 लोग काम करते हैं।

 

गजब! हाईवे पर 55 साल की ये महिला 20 साल से कर रही है ट्रकों के पंक्चर ठीक

दिल्ली की शांति देवी ऐसी महिला हैं जो मिनटों में गाड़ियों के टायर बदलकर पंक्चर ठीक कर देती हैं। वो बड़ी कुशलता से बड़े-बड़े ट्रकों के टायर को भी पलक झपके बदल देती हैं और उनके पंक्चर भी ठीक कर देती हैं। 55 साल की शांति देवी इस उम्र में भी रोजाना लगभग 12 घंटे काम करती हैं। वो पिछले 20 साल से नेशनल हाइवे 4 पर लगे संजय गांधी नगर ट्रांसपोर्ट डिपो (आजादपुर मंडी) में पंक्चर ठीक कर रही हैं।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned