script

पैसों की समस्या से चाहते हैं छुटकारा, इन 10 उपायों को करने से होगा फायदा

Published: May 11, 2019 03:07:50 pm

धन लाभ पाने के लिए ये उपाय बहुत फ़ायदेमंद रहेंगे।
नकारात्मक ऊर्जा को भी खत्म किया जा सकेगा।
जीवन में जल्दी ही शुभ कार्यों की शुरूआत होगी।

पैसों की समस्या से चाहते हैं छुटकारा, इन 10 उपायों को करने से होगा फायदा

पैसों की समस्या से चाहते हैं छुटकारा, इन 10 उपायों को करने से होगा फायदा

नई दिल्ली। पैसों की कमी किसी भी आदमी के लिए मुश्किल परिस्थितियां पैदा कर देती है। इसकी वजह से मुसीबतें आनी शुरू हो जाती हैं। ऐसे में लोग पैसों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए कई उपाय और टोटके करते हैं लेकिन फिर भी समस्या का निवारण नहीं हो पाता। आज हम आपको नींबू के कुछ ऐसे ही सरल और फ़ायदेमंद टोटके बतायेंगे जिन्हे अज़माने से आपको धन संबंधित समस्या से छुटकारा मिल सकेगा।

शनि देव की पूजा में अपनाएं ये 10 तरीके, जल्दी दूर होगा शनि दोष साथ ही होगी धन प्राप्ति

1.अमीर बनने के लिए शुक्रवार के दिन धन की देवी माता लक्ष्मी की पूजा उपयोगी माना जाती इसलिए इस दिन देवी लक्ष्मी की पूजा और आरती करनी चाहिए।

2.शुक्रवार को घर के ईशान कोण में घी का दीपक जलाकर रख दें और भगवान से हर समस्या को जल्दी निवारण करने का आशीर्वाद माँगे।

3.साबुत नींबू और 7 लौंग मंगलवार के दिन हनुमान जी के चरणों में अर्पण कर दें इस उपाय को करने से हनुमान जी की कृपा से घर में धन के भंडार भरेंगे।

4.इस उपाय को करते समय श्री हनुमते नमः मंत्र का 21 बार जाप भी करें ऐसा करने से अधिक फायदा मिलेगा और जल्दी ही रूपए-पैसों की समस्या खत्म होगी।

5.रोज़ाना शाम के समय कपूर और लौंग जलाएं और इसका धुआँ घर की हर दिशा में कर दें जल्दी ही पैसों की समस्या से छुटकारा मिलेगा।

गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए करें ये 10 उपाय, जीवन में होगी मंगल कार्यों की शुरूआत

6.शनिवार के दिन घर के मुख्य गेट पर काले कपड़े में 7 लौंग बाँधकर टांगे दें इससे आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने में सहायता मिलेगी।

7.लगातार 7 शनिवार तक शनि मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं और यहां भी लौंग चढ़ाएं जल्दी ही घर में देवी लक्ष्मी का वास होगा।

8.शुक्रवार के दिन शुभ समय में लक्ष्मी जी को एक मुट्ठी साबुत चावल अर्पण कर दें। चावल का इस्तेमाल पूजा में खास माना जाता है और इससे फायदा भी मिलता है।

9.माता लक्ष्मी को अर्पण किए हुए चावल एक साफ कपड़े में बाँधकर घर में पैसे रखने की जगह पर रख दें महालक्ष्मी की कृपा ज़रूर मिलेगी।

10.साथ ही पौराणिक मान्यताओं के अनुसार बताया गया है कि सोमवार को शिव जी की पूजा करने से और शिवलिंग पर गाय का कच्चा दूध चढ़ाने से भी धन लाभ होता है।

ट्रेंडिंग वीडियो