script

गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए करें ये 10 उपाय, जीवन में होगी मंगल कार्यों की शुरूआत

Published: May 11, 2019 11:12:34 am

गणेश जी की पूजा कुंडली दोषों का निवारण करती है।
रूपए-पैसों की दिक्कत से भी छुटकारा मिलता है।
कार्य क्षेत्र में भी जल्दी ही सफलता मिलती है।

गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए करें ये 10 उपाय, जीवन में होगी मंगल कार्यों की शुरूआत

गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए करें ये 10 उपाय, जीवन में होगी मंगल कार्यों की शुरूआत

नई दिल्ली। भगवान श्री गणेश की पूजा बहुत ही महत्वपूर्ण मानी जाती है क्योंकि सभी देवी-देवताओं में भगवान गणेश प्रथम पूजनीय हैं। कहते हैं कि जो व्यक्ति सच्चे मन में भगवान गणेश की पूजा करता है उसका जीवन सकारात्मकता से भर जाता है और साथ ही मंगल कार्यों की शुरूआत होती है। गणेश जी की पूजा से प्राप्त होने वाली कृपा दरिद्रता का नाश करती है और धन संबंधी समस्याओं से मुक्ति दिलाती है।

जल्द बनना चाहते हैं धनवान तो इन 10 चीज़ों का करें दान, होगा फायदा

1.गणेश जी की उपासना करने से व्यक्ति को उनकी कृपा तो मिलती ही है इसके साथ ही कुंडली में भी बुध ग्रह के दोषों का निवारण होता है।

2.बुध ग्रह की शांति के लिए भगवान गणेश को रोली, मोली, चावल, धूप,दीप,मोदक, हरी दूर्वा चढ़ाने से निश्चित रूप से जीवन में लाभ मिलता है।

3.भगवना गणेश की कृपा प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए प्रत्येक बुधवार के दिन पूजा में गणेश जी को पीले रंग के वस्त्र और मीठाई अर्पण करनी चाहिए।

4.इसी के साथ बुधवार के दिन आसन पर बैठकर गणेश जी के “ॐ विघ्नहर्त्रे नमः” मंत्र का 108 बार माला से जाप करने से भी निश्चित रूप से फायदा होता है।

5.संतान सुख की प्राप्ति के लिए गणेश जी को फल अर्पण करें इसी के साथ उन्हे लड्डूओं का भोग भी लगाएँ और ग़रीब एवं ज़रूरतमंद लोगों को दान करें इससे ज़रूर फायदा मिलता है।

घर में ज़रूर रखना होगा इन 10 बातों का ध्यान, वरना भुगतना पड़ सकता है पैसों का नुकसान

6.धन की कमी से छुटकारा पाने के लिए गणेश जी को लाल चंदन अर्पण करें, लाल रंग के वस्त्र अर्पण करें जल्दी ही रूपए-पैसों की समस्या से छुटकारा मिलेगा।

7.वहीं अगर कार्य क्षेत्र पर नुकसान झेलना पड़ रहा है तो गणेश जी की नई तस्वीर कार्य स्थल पर लाकर रखें और रोज़ाना देसी घी का दीपक जलाकर आरती करें।

8.घर के लोगों में हमेशा लड़ाई-झगड़ा रहता है तो यह ग्रह दोष के कारण हो सकता है इससे बचने के लिए रोज़ाना गाय को हरा चारा खिलाना चाहिए।

9.हरी मूंग दाल का दान करने से भी आपको भगवान गणेश की कृपा पाने में सहायता मिलती है इसलिए गणेश मंदिर में हरी मूंग की दाल का दान करें।

10.इसी सभी उपायों के अलावा गणेश जी को शमी के पत्ते अर्पण करना भी अत्यंत शुभ माना जाता है और इसका महत्व शास्त्रों में भी बताया गया है जिससे धन-संपत्ति में वृद्धि होती है।

ट्रेंडिंग वीडियो