scriptजल्द बनना चाहते हैं धनवान तो इन 10 चीज़ों का करें दान, होगा फायदा | donate these things to get rid of money problems and dosh | Patrika News
दस का दम

जल्द बनना चाहते हैं धनवान तो इन 10 चीज़ों का करें दान, होगा फायदा

दान करने का महत्व शास्त्रों में भी बताया गया है।
दान करने से रुपए पैसों की समस्या से छुटकारा मिलता है।
इससे वास्तु और कुंडली दोष खत्म होते हैं।

नई दिल्लीMay 09, 2019 / 12:59 pm

नितिन शर्मा

जल्द बनना चाहते हैं धनवान तो इन 10 चीज़ों का करें दान, होगा फायदा

जल्द बनना चाहते हैं धनवान तो इन 10 चीज़ों का करें दान, होगा फायदा

नई दिल्ली। दान करना तो धार्मिक तौर पर बहुत ही महत्वपूर्ण बताया गया है। दान करने से वास्तु दोष नहीं रहता, कुंडली के दोष खत्म होते हैं और साथ ही इससे धन संबंधित समस्याओं से भी छुटकारा मिलता है। किसी ग़रीब या ज़रूरतमंद को दान करने से आपकी हर समस्या का निश्चित रूप से निवारण होता है। आइये जानते हैं कौन सी चीज़ों का दान करने से आपको फायदा मिलता है।

घर में ज़रूर रखना होगा इन 10 बातों का ध्यान, वरना भुगतना पड़ सकता है पैसों का नुकसान

1.शारीरिक रोग और दुर्बलता से छुटकारा पाना चाहते हैं तो घी का दान करना बहुत उत्तम माना जाता है इसके जल्दी ही फायदा भी मिलना शुरु हो जाता है।

2. जीवन में बुरे वक्त का अंत करने के लिए नमक का दान करना चाहिए जल्दी ही समस्या से छुटकारा मिलता है और अच्छे समय की शुरूआत होती है।

3.काले तिल का दान करना भी महत्वपूर्ण माना जाता है और खासतौर पर शनिवार के दिन काले तिल दान करें इससे शनि देव की कृपा पाने में सहायता मिलेगी।

4.काले तिल के अलावा सफेद तिल का भी दान करना चाहिए इन्हे दान करने से आपको भय से मुक्ति मिलती है और रुके हुए काम पूरे होते हैं।

5.अन्न का दान करने से भगवान की कृपा पाने में सहायता मिलती है। इससे आपके घर में भी अन्न के भंडार भरे रहते हैं और देवी अन्नपूर्णा की कृपा होती है।

गुरुवार की पूजा से होगी हर मनोकामना पूरी, बस करने होंगे ये 10 सरल उपाय

6.सरसों के तेल का दान भी उत्तम माना जाता है इससे शनि कृपा प्राप्त करने में सहायता मिलती है और जल्दी ही शनि दोष से मुक्ति होते हैं।

7.वस्त्रों का दान करने से आपको फायदा मिलता है इससे आपको भगवान की कृपा पाने में सहायता मिलती है और साथ ही कुंडली के नकारात्मक दोष खत्म होते हैं।

8.भूखे व्यक्ति को भोजन दान करना से भी आपको फायदा होता है इसलिए जब भी कभी कोई भूखा व्यक्ति मिले उसे भोजन ज़रूर करना चाहिए।

9.महिलाओं को सुहाग का सामान दान करना चाहिए इसके परिणाम स्वरूप पति की लंबी उम्र और कार्य क्षेत्र में तरक्की संबंधित फायदा मिलता है।

10.घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ाना चाहते हैं तो धन का दान करें। सामर्थ्य के हिसाब से ग़रीबों का रूपए दान करने से नकारात्मक शक्तियों के प्रभाव से बचा जा सकता है।

Home / Dus Ka Dum / जल्द बनना चाहते हैं धनवान तो इन 10 चीज़ों का करें दान, होगा फायदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो