कर्ज से छुटकारा पाने के लिए ऐसे करें गणेश जी की पूजा, जल्द बरसेगी कृपा

कर्ज से छुटकारा पाने के लिए ऐसे करें गणेश जी की पूजा, जल्द बरसेगी कृपा

Nitin Sharma | Updated: 13 Apr 2019, 02:26:30 PM (IST) दस का दम

  • भगवान गणेश प्रथम पूजनीय देवता है।
  • प्रत्येक शुभ कार्य से पहले इनकी पूजा करने से लाभ मिलता है।
  • गणेश जी की कृपा से आर्थिक लाभ मिलता है।

नई दिल्ली। भगवान गणेश को बुद्धि के देव कहते हैं जिनकी उपासना से व्यक्ति को बुद्धि, विद्या और तेज प्राप्त होता है। गणेश जी की पूजा करने वाले व्यक्ति के जीवन का मार्ग सरल बनता है और उसे कभी भी पैसों की समस्या नहीं झेलनी पड़ती। धन संबंधी समस्याओं को दूर करने के लिए गणेश जी की पूजा अत्यंत उपयोगी मानी जाती है। जिन बच्चों का दिमाग पढ़ाई के प्रति एकाग्र नहीं रहता है उन्हे गणेश जी की पूजा करने से फायदा मिलता है।

7 शनिवार इस विधि से करें शनिदेव की पूजा, पैसों की समस्या से मिलेगा छुटकारा

1.लगातार 21 बुधवार तक गणेश जी को लाल गुलाब का फूल अर्पण करने से आपके ऊपर जल्दी ही भगवान गणेश की कृपा होने लगती है।

2.पैसों की समस्या अधिक रहती है तो घर की उत्तर दिशा में गणेश जी की मूर्ति की स्थापना करनी चाहिए इसके लिए बुधवार का दिन अच्छा रहता है।

3.घर की उत्तर दिशा में रखी गणेश जी की मूर्ति के निकट बैठकर ॐ नमो भगवते गजाननाय मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए।

4.धन के फीजूल खर्च से बचने के लिए घर की पूर्व दिशा में गणेश जी की प्रतिमा रखने से आपको इस समस्या से जल्द छुटकारा मिलता है।

5.गणेश जी को दुर्वा घास चढ़ानी बहुत शुभ मानी जाती है इन्हे आप 5,11 या 21 की संख्या में चढाएं आपको इसका जल्दी फायदा मिलेगा।

चैत्र नवरात्रि 2019 - अष्टमी और नवमी पर इस प्रकार करें कन्या पूजन, मां दुर्गा जल्द होंगी प्रसन्न

 

ganesh ji

6.अगर घर का कोई व्यक्ति भयंकर बीमारी से पीड़ित रहता है और उसकी बीमारी में घर का सारा पैसा खर्च हो जाता है तो गणेश जी की लाल रंग की मूर्ति घर में रखनी चाहिए।

7.इस समस्या से बचने के लिए नियमित रूप से गणेश जी को सफेद रंग के 11 पुष्प अर्पण करने चाहिए साथ ही रुद्राक्ष की माला से 108 बार गणेश जी मंत्र जाप करना चाहिए।

8.नौकरी एवं व्यापार संबंधी समस्याओं से निजात पाने के लिए नियमित रूप से शाम के समय गणेश जी और माता लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए।

9.लक्ष्मी गणेश जी का पूजन करते समय उन्हे गुलाब का इत्र अर्पण करने से जल्दी ही आपकी आय में वृद्धि का रास्ते खुलने लगते हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned