scriptभगवान शंकर को इस विधि से करें प्रसन्न, नौकरी संबंधित समस्याएं जल्दी होंगी दूर | best way to worship lord shiva to get success | Patrika News

भगवान शंकर को इस विधि से करें प्रसन्न, नौकरी संबंधित समस्याएं जल्दी होंगी दूर

Published: Feb 23, 2019 10:08:44 am

भगवान शंकर देवों के देव कहलाते हैं।
उनकी पूजा करने के लिए सबसे अच्छा दिन सोमवार का होता है।
इस दिन शिवलिंग की पूजा करने से लाभ प्राप्त होता है।

नई दिल्ली। भगवान शंकर देवों के देव कहे जाते हैं और जिस व्यक्ति पर वे अपनी शुभ दृष्टि डाल दें उसकी हर समस्या का समाधान स्वयं ही कर देते हैं। जो व्यक्ति नौकरी संबंधित बाधा के कारण परेशान रहते हैं उन्हे भगवान शंकर जरूर सफलता दिला सकते हैं। भगवान शंकर की पूजा के दौरान कुछ उपाय कर लेने से व्यक्ति के रास्ते में नौकरी संबंधित बाधाएं खत्म होती हैं। आइये जानते हैं कि कैसे भगवान शंकर को प्रसन्न कर आप भी अपने रोज़गार के मार्ग को सशक्त कर सकते हैं।

1.भगवान शंकर को प्रसन्न करने का सबसे अच्छा उपाय है प्रत्येक सोमवार के दिन शिवलिंग पर जल ज़रूर अर्पण करें इससे भगवान जल्दी प्रसन्न होते हैं।

2.शास्त्रों में भगवान भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए सोमवार का दिन अत्यंत लाभकारी बताया गया है इसलिए इस दिन का लाभ ज़रूर उठाएं।

3.यदि जल में अक्षत डालकर भगवान को अर्पण किया जाए तो इससे बहुत जल्दी आपकी नौकरी के रास्ते में आने वाली बाधाएं खत्म होती हैं।

4.शिवलिंग पर हल्दी की गांठ और गुड़ की डली चढ़ाएं और भगवान से अपने जीवन की सभी दोषों को समाप्त कर एक अच्छा रोज़गार प्रदान करने का आशीर्वाद माँगे।

5.पीपल का साफ पत्ता लेकर गंगा जल से धोएं और शिवलिंग पर अर्पण करें इससे आपको बहुत जल्दी लाभ प्राप्त होगा और जीवन की नकारात्मकता समाप्त होगी।

घर में ना रहे पैसों की कमी इसलिए मंदिर से जुड़ी यह बातें जानना आपके लिए है जरूरी

6.पीपल का पत्ता भगवान शंकर को अर्पण करने के बाद उसे घर में पैसे रखने के स्थान पर रख दें और प्रत्येक सोमवार इस क्रिया को करें साथ ही पैसे रखने के स्थान से पुराना पत्ता हटाकर नया पत्ता रखें।

7.यह एक खास और उपयोगी टोटका है भगवान शंकर की कृपा प्राप्त करने का और इससे आपको अवश्य एक अच्छी नौकरी प्राप्त होगी और साथ ही धन लाभ होगा।

8.बिल्वपत्र चढ़ाने से भी भगवान शंकर बहुत जल्दी प्रसन्न होते हैं और उनकी कृपा से आपको जल्दी ही एक अच्छी नौकरी मिलने का संयोग बनता है।

9.नियमित रूप से सोमवार के दिन इन उपायों को करने वाला व्यक्ति हमेशा नकारात्मक दृष्टि से बचा रहता है इसलिए इन उपायों को ज़रूर करें।

10.अगर आपको अनेक प्रयासों के बाद भी सफलता प्राप्त नहीं हो रही है तो भगवान शंकर को जल के अलावा दूध अर्पण करने से भी लाभ प्राप्त हो सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो