पैसों की दिक्कत से हैं परेशान तो चुपचाप करें कपूर से ये काम, जल्द मिलेगा फायदा

  • कपूर का इस्तेमाल बहुत फ़ायदेमंद होता है।
  • इसके इस्तेमाल से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।
  • कपूर का धुआँ वैज्ञानिक तौर पर भी स्वास्थ्य के लिए अच्छा होता है।

By: नितिन शर्मा

Updated: 02 May 2019, 11:37 AM IST

नई दिल्ली। कपूर का इस्तेमाल पूजा कार्यों में खासतौर पर किया जाता है। कहते हैं कि आरती में कपूर का इस्तेमाल करने से घर का वातावरण सुगंधित होता है। कपूर की सुगंध से मन और मस्तिष्क को शांति मिलती है। वास्तु के हिसाब से भी घर में कपूर का धुआँ करना अच्छा माना जाता है। साथ ही इसका इस्तेमाल औषधि के तौर पर भी किया जाता है। आज हम आपको कपूर के कुछ ऐसे टोटके बताएँगे जिन्हे करने से आप जल्दी ही पैसों की तंगी से छुटकारा पा सकते हैं इसके अलावा और भी कई फायदे पा सकते हैं।

1.प्रतिदिन शाम के वक्त कपूर को घी में भिगोकर जलाएं इससे घर में मौजूद पितृदोष और कालसर्पदोश से जल्दी ही छुटकारा मिलेगा।

2.मंगलवार के दिन कपूर से हनुमान जी की आरती करें इसके परिणाम स्वरूप घर के हर व्यक्ति पर हनुमान जी की कृपा होगी और साथ ही दुर्घटना से बचे रहेंगे।

3.शादी- विवाह से जुड़ी बाधाओं को नष्ट करने के लिए माँ दुर्गा के समक्ष 5 लौंग और कपूर का टुकड़ा रखकर जला दें और इसमें हल्दी मिले चावलों की आहुति डाल दें।

4.रोज़ाना सुबह के समय कपूर जलाएं और घर की हर दिशा में इसका धुआँ कर दें बहुत जल्दी देवी-देवताओं की कृपा से सकारात्मक असर होगा।

5.इन सभी के अलावा वैज्ञानिकों के हिसाब से भी कपूर का इस्तेमाल करना लाभकारी माना गया है इसके धुएँ से जीवाणु और बीमारी फैलाने वाले जीव नष्ट होते हैं।

गुरुवार की पूजा में ज़रूर करें ये सरल उपाय, जल्द खुलेंगे बंद किस्मत के ताले

6.गुलाब के फूल पर कपूर का टुकड़ा रखकर देवी लक्ष्मी के समक्ष रख दें लगातार 21 दिनों तक इस उपाय करें आपको निश्चित तौर पर धन संबंधी लाभ मिलेंगे।

7. वास्तु दोष को खत्म करना है तो कपूर के टुकड़ों को लाल कपड़े में बाँधकर घर के मुख्य गेट पर टाँग दें इस उपाय को करने से जल्दी ही दोष का निवारण होगा।

8.पानी में कपूर डालकर स्नान करने से भी बहुत फायदा मिलता है इससे जल्दी ही आपका भाग्य चमकता है और कुंडली में राहु,केतु और शनि की दशा में सुधार होता है।

9.धन की कमी से छुटकारा पाने के लिए रात को सोने से पहले तांबे या पीलत की कटोरी में कपूर और लौंग डालकर जला दें। इस उपाय को प्रतिदिन करें जल्दी ही घर धन-धान्य से भर जाएगा।

10.व्यवसाय और नौकरी में सफलता पाने के लिए अष्टमी तिथि के दिन कपूर में जौं डालकर जलाएं और पूरे घर में घुमा दें जल्दी ही फायदा होगा।

Show More
नितिन शर्मा Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned