scriptप्रत्येक सोमवार पढ़ें भगवान शंकर का यह मंत्र. धन-दौलत से भर जाएगा घर | recite this mantra of lord shiva to get rid of money problem | Patrika News

प्रत्येक सोमवार पढ़ें भगवान शंकर का यह मंत्र. धन-दौलत से भर जाएगा घर

Published: Feb 25, 2019 09:08:22 am

भगवान शंकर की पूजा करने से व्यक्ति की पीड़ा खत्म होती हैं।
भगवान शंकर को तीनों लोकों का स्वामी माना जाता है।
शास्त्र में भी इनका पूजन उपयोगी माना गया है।

प्रत्येक सोमवार पढ़ें भगवान शंकर का यह मंत्र. धन-दौलत से भर जाएगा घर

प्रत्येक सोमवार पढ़ें भगवान शंकर का यह मंत्र. धन-दौलत से भर जाएगा घर

नई दिल्ली। भगवान शंकर को तीनों लोकों का स्वामी कहा जाता है और जिस व्यक्ति पर इनकी कृपा हो जाए वह हर प्रकार की मानसिक, सांसारिक और शारीरिक पीड़ा से मुक्त हो जाता है। भगवान शंकर का श्रद्धा पूर्वक स्मरण एवं पूजन करने से कई प्रकार के लाभ मिलते हैं। उनके स्मरण करने के लिए सोमवार का दिन अति महत्वपूर्ण और लाभकारी माना गया है।

1.शास्त्रों में कहा गया है कि सोमवार के दिन सूर्योदय से पूर्व उठकर स्नान करने के बाद ही शिव पूजा की जानी चाहिए तभी इसका लाभ प्राप्त होता है।

2.इस दिन शिवालय में बैठकर भगवान का स्मरण एवं व्रत का संकल्प करने से शिव पूजा का विशेष फल प्राप्त होता है जो मुसीबतों का अंत करता है।

3.शिवलिंग पर जल अर्पण करना तो एक सरल एवं लाभकारी उपाय है भगवान को प्रसन्न करने का और उनकी कृपा प्राप्त करने का।

4.साथ ही रूद्राक्ष की माला से ऊं महाशिवाय सोमाय नम: मंत्र का सवा लाख बार जाप करने वाले व्यक्ति की सारी समस्याएं दूर होती हैं।

5.जो व्यक्ति इस मंत्र को नियमित रूप से 108 बार पढ़ ले परेशानियां उसके जीवन को किसी भी तरह में प्रभावित करने से असफल रहती है।

गणेश जी का यह लाभकारी मंत्र दिलाएगा मनचाहा वरदान, ऐसे करें इसका जाप

6.इस मंत्र का जाप करते समय आपके मन की एकाग्रता बहुत आवश्यक होती है जो इस मंत्र के जाप करने का महत्वपूर्ण हिस्सा भी है।

7.मंत्र जाप के बाद शिवलिंग पर गाय का दूध अर्पण करें साथ ही शहद भी चढ़ाएं इससे मनुष्य की तन, मन, और धन से जुड़ी परेशानियां समाप्त होती हैं।

8.इसके अलावा शिवलिंग पर गन्ने का रस चढ़ाने का भी महत्व माना जाता है ऐसा करने से नौकरी और व्यवसाय से जुड़ी समस्यायें सुलझती हैं।

9.भगवान को फूल, धतूरे और भस्म भी अर्पण करें और भगवान शंकर की आरती कर पूजा की समाप्त कर मनोकामना पूर्ति के लिए प्रार्थना करें।

10.यह मंत्र व्यक्ति को कठिन से कठिन विपदा से बचाता है और साथ ही मोक्ष प्राप्ति के लिए उपयोगी माना जाता है। इससे बड़ी से बड़ी समस्या समाप्त होती है।

पैसों की किल्लत को दूर करती हैं यह चीजें, घर में रखने से जल्दी मिलता है लाभ

ट्रेंडिंग वीडियो