scriptबुधवार के दिन ये काम करने से होगी गणेश जी की कृपा , कुंडली के दोष होंगे खत्म | these measures will help you to praise ganesh ji in wednesday pooja | Patrika News

बुधवार के दिन ये काम करने से होगी गणेश जी की कृपा , कुंडली के दोष होंगे खत्म

Published: Apr 10, 2019 08:58:33 am

गणेश जी प्रथम पूजनीय देवता है।
प्रत्येक कार्य में सबसे पहले इनकी पूजा होती है।
गणेश जी की पूजा से आपको जल्दी फायदा होता है।

ganesh ji

बुधवार के दिन ये काम करने से होगी गणेश जी की कृपा , कुंडली के दोष होंगे खत्म

नई दिल्ली। धार्मिक मान्यताओं के हिसाब से सप्ताह में बुधवार का दिन देवताओं में प्रथम पूजनीय भगवान गणेश का दिन होता है। इस दिन उनकी पूजा एवं आराधना का विशेष महत्व माना जाता है। इसी के साथ बुधवार का दिन बुध ग्रह से भी संबंध रखता है। बुधवार की पूजा से आप जल्दी ही कुंडली में मौजूद बुध ग्रह के दोषों का निवारण करने में सफल रहते हैं।

1.कुंडली में बुध ग्रह की अशुभ स्थिति को समाप्त कर उसे शुभ बनाने के लिए बुधवार को भगवान गणेश का पूजन अत्यंत लाभकारी होता है।

2.बुधवार को गणेश जी की पूजा एवं व्रत करने से धन संबंधी समस्याओं से जल्दी ही राहत मिलती है साथ ही घर एवं परिवार में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है।

3.इस दिन का व्रत करना मान्यताओं के अनुसार बहुत उपयोगी माना गया है क्योंकि इससे आप निश्चित रूप से बुध ग्रह के अशुभ प्रभाव से मुक्त रहते हैं।

4.यदि आप गणेश जी की कृपा प्राप्त के लिए और बुध ग्रह के अशुभ दोषों से बचने के लिए बुधवार के दिन व्रत का संकल्प करते हैं तो इसकी शुरूआत शुक्ल पक्ष से करनी चाहिए।

5.मान्यता है कि बुधवार का व्रत शुक्ल पक्ष से शुरू करना अधिक शुभ माना जाता है और आपको इसका फायदा भी अधिक मिलता है।

यह भी पढ़ें

हर संकट से बचाएंगे हनुमान जी, बस मंगलवार के दिन करने होंगे यह काम

lord ganesh

6.बुधवार के व्रत के दौरान भोजन में नमक का इस्तेमाल करने की मनाही होती है इसलिए भोजन में नमक का इस्तेमाल करने से परहेज करें।

7.व्रत करते हैं तो लगातार 21 बुधवार के व्रत का संकल्प करें और मन में एकाग्रता के साथ गजानन की पूजा करें आपको जल्दी ही इसके शुभ परिणाम देखने को मिलेंगे।

8.गणेश जी को उनके प्रिय मोदक का भोग अर्पण करें माना जाता है कि मोदक का भोग लगाने से गणेश जी बहुत जल्दी प्रसन्न होते है।

9.किसी ग़रीब को भोजन कराना एवं जरूरी चीज़ों का दान देना इस दिन बहुत अच्छा माना जाता है इससे गणेश जी की कृपा से रुके हुए काम पूरे होते हैं।

10.इस दिन गाय को हरा चारा खिलाना अच्छा होता है साथ ही आप गाय को गुड़ खिलाकर भी गणेश की कृपा प्राप्त कर सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो