scriptविवाह संबंधित बाधाओं को करना है खत्म तो गुरूवार को इन कामों को करने से जल्दी होगा फायदा | thurday pooja tips to get rid of marriage problems | Patrika News
दस का दम

विवाह संबंधित बाधाओं को करना है खत्म तो गुरूवार को इन कामों को करने से जल्दी होगा फायदा

गुरूवार का दिन भगवान विष्णु का दिन होता है।
इस दिन केले के पेड़ की पूजा से फायदा मिलता है।
जीवन की कई समस्याएं इस दिन पूजा करने से खत्म होती हैं।

Apr 11, 2019 / 09:02 am

नितिन शर्मा

vishnu ji

विवाह संबंधित बाधाओं को करना है खत्म तो गुरूवार को इन कामों को करने से जल्दी होगा फायदा

नई दिल्ली। हर आदमी जिंदगी में किसी ना किसी परेशानी से जूझ रहा होता है। वह परेशानी आर्थिक या पारिवारिक भी हो सकती है या अन्य कई प्रकार की समस्याएं हैं जिन्हे व्यक्ति आसानी से किसी के साथ साझा नहीं कर सकता है। इन परेशानियों से निजात पाने के लिए गुरूवार के दिन कुछ विशेष उपायों को करने से आप बहुत जल्दी बाधाओं से छुटकारा पा सकते हैं।

1.गुरूवार का दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरू देव गुरू बृहस्पति की पूजा का दिन माना जाता है और इस दिन उनकी पूजा में इन खास उपायों को करके आप अपनी समस्याओं का समाधान कर सकते हैं।

2.भगवान विष्णु और देव गुरू बृहस्पति की पूजा करने के परिणाम स्वरूप आपको परेशान करनी वाली अड़चनें धीरे-धीरे समाप्त होने लगती हैं।

3.शास्त्रों के अनुसार माना जाता है कि इस दिन केले के वृक्ष की पूजा करनी विशेष तौर पर महत्वपूर्ण मानी जाती है इसके लिए केले के पेड़ पर जल ज़रूर चढ़ाना चाहिए।

4.इसी के साथ केले के पेड़ पर शुद्ध घी का दीपक जलाकर भगवान विष्णु और बृहस्पति के मंत्रों का 108 बार जाप करना चाहिए जिससे जल्दी ही आपको एक अच्छा जीवन साथी मिलेगा।

5.गुरूवार के दिन पीले कपड़ों का दान करने से, भगवान को पीले वस्त्र अर्पण करने से और पूजा के दौरान स्वयं भी पीले वस्त्र धारण करने से विवाह में आने वाली बाधाएं जल्दी खत्म होती हैं।

यह भी पढ़ें

बुधवार के दिन ये काम करने से होगी गणेश जी की कृपा , कुंडली के दोष होंगे खत्म

banana tree

6.व्यवसाय में आने वाली समस्याओं के समाधान के लिए केले के पेड़ पर जल में हल्दी मिलाकर चढ़ाएं इससे आपको व्यवसाय में तरक्की मिलेगी।

7.भगवान लक्ष्मी नारायण को पीले मिष्ठान का भोग लगाएं साथ ही ग़रीबों को भी कुछ दान करें इसके परिणाम स्वरूप निरंतर आपके कार्य क्षेत्र में सकारात्मक बदलाव होंगे।

8.रोज़गार संबंधित बाधाओं को खत्म करने के लिए भगवान विष्णु को गेंदे के फूलों की माला चढ़ाएं साथ ही चने की दाल भी चढ़ाएं।

9.गुरूवार का व्रत करने से भी आपको विवाह में आने वाली रुकावटों से लड़ने की शक्ति मिलती है और हर प्रकार की समस्याएं आपसे दूर होती हैं।

10.इस दिन नाखून काटने, बाल काटने की मनाही होती है और महिलाओं को इस दिन बाल धोने की भी मनाही होती है यदि ऐसा किया जाए तो घर में दरिद्रता आती है।

Home / Dus Ka Dum / विवाह संबंधित बाधाओं को करना है खत्म तो गुरूवार को इन कामों को करने से जल्दी होगा फायदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो