scriptदेवी लक्ष्मी की पानी है कृपा तो शुक्रवार को करें इन 10 में से कोई भी एक उपाय | top 10 upay of friday to get blessings of maa laxmi | Patrika News

देवी लक्ष्मी की पानी है कृपा तो शुक्रवार को करें इन 10 में से कोई भी एक उपाय

Published: Jul 19, 2019 10:36:41 am

Submitted by:

Soma Roy

shukrawar ke upay : मां लक्ष्मी के विशेष मंत्र के जाप से रुपए-पैसों की दिक्कत दूर हो सकती है
शुक्रवार के दिन देवी मां को कमलगट्टे की माला चढ़ाना भी शुभ होता है

maa laxmi

देवी लक्ष्मी की पानी है कृपा तो शुक्रवार को करें इन 10 में से कोई भी एक उपाय

नई दिल्ली। मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार का दिन सबसे अच्छा होता है। इस दिन व्रत रखने एवं पूजन करने से व्यक्ति पर देवी मां की कृपा होती है। इससे जातक को कभी अन्न और धन की कमी नहीं होती है। अगर आप भी अपने घर में मां लक्ष्मी का वास चाहते हैं तो आज के दिन कुछ खास उपाय करें।
1.घर में सुख-समृद्धि की वृद्धि के लिए शुक्रवार के दिन लक्ष्मी नारायण की पूजा करें। इससे घर में खुशहाली और सकारात्मकता आती है।

गुरुवार को करें ये 10 काम, नौकरी से लेकर शादी तक दूर होंगी सारी दिक्कतें
2.धन की प्राप्ति के लिए शुक्रवार की शाम को लाल रंग के कपड़े पहनकर देवी लक्ष्मी की उपासना करें। साथ ही लाल रंग के कंबल के आसन पर बैठकर देवी का ध्यान करें।

3.मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए महालक्ष्मी च विद्महे, विष्णुपत्नी च धीमहि, तन्नो लक्ष्मी: प्रचोदयात्। मंत्र का 108 बार जाप करें।
4.देवी मां को लाल चंदन, अक्षत, लाल वस्त्र, गुलाब के फूल और कमलगट्टे की माला चढ़ाएं। इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी।

5.शुक्रवार के दिन ॐ श्रीं श्रीं महालक्ष्म्यै श्रीं श्रीं ॐ नम:। मंत्र का 108 बार जाप करें। इससे व्यक्ति की तरक्की होगी।
dhan prapti ke upay
6.शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी को दूध से बनी मिठाई का भोग लगाएं। पूजन के बाद इसका प्रसाद ग्रहण करें। साथ ही दूसरों को भी बांटे।

7.अगर घर में वास्तु दोष या नकारात्मकता का वास है। तो शुक्रवार की शाम को घी के पांच बत्तियों वाले दीप से आरती करें। इससे घर में सकारात्मकता आएगी, साथ ही आपका जीवन वैभवशाली बनेगा।
8.अगर आपके पास पैसे नहीं टिकते हैं तो मां लक्ष्मी की पूजा कपूर जला कर, उसमें रोली डाल दें। अब उस राख को एक लाल कागज में रखकर अपने पर्स में रख लें। इससे धन टिकने लगेगा।
9.जो लोग हमेशा नोटों से भरा हुआ पर्स रखना चाहते हैं उन्हें हाथ में एक सुपारी और तांबे का सिक्का लेकर मां लक्ष्मी का ध्यान करना चाहिए। इसके बाद शुक्रवार को इसे अपने पर्स में रख लें। इससे आपकी इच्छा पूरी होगी।
10.शुक्रवार के दिन पांच या सात कन्याओं को भोजन कराने से भी पुण्य की प्राप्ति होती है। इससे आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी होंगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो