script21 मुखी रुद्राक्ष को करें धारण, कभी नहीं रहेगी धन-दौलत की कमी | wear 21 mukhi rudraksha to get rid of money problems | Patrika News
दस का दम

21 मुखी रुद्राक्ष को करें धारण, कभी नहीं रहेगी धन-दौलत की कमी

रुद्राक्ष भगवान शंकर को बहुत प्रिय है।
21 मुखी रुद्राक्ष धारण करने से कुबेर की कृपा मिलती है।
निर्धन व्यक्ति भी धन वान बनता है।

नई दिल्लीApr 27, 2019 / 10:49 am

नितिन शर्मा

21 mukhi rudraksha

21 मुखी रुद्राक्ष को करें धारण, कभी नहीं रहेगी धन-दौलत की कमी

नई दिल्ली। दुनिया का हर व्यक्ति चाहता है कि उसका घर धन-दौलत से भरा रहे। परिवार के हर व्यक्ति की इच्छा को पूरा करने का सामर्थ्य उसमें हो। अगर जीवन में समस्याओं से ग्रस्त और परेशानियों से दो-चार होना पड़ता है तो ऐसे में कुछ दोष हो सकते हैं जिनके कारण ये समस्याएं रहती हैं। जो व्यक्ति जीवन में धन-दौलत की चाहत रखता है उसे 21 मुखी रुद्राक्ष धारण करने से फायदा मिलता है।

1.शास्त्रों के अनुसार कहा जाता है कि 21 मुखी रुद्राक्ष धारण करने से आपको जल्दी ही रूपए पैसों की समस्याओं से छुटकारा पाने में सहायता मिलती है।

2.21 मुखी रुद्राक्ष धारण करने से या घर में लाकर रखने से आप निश्चित तौर पर आर्थिक रूप से मजबूत बनते हैं और कुबेर देव एवं माता लक्ष्मी की कृपा होती है।

3.21 मुखी रुद्राक्ष को बहुत ही प्रभावशाली बताया जाता है जिसका इस्तेमाल करने से आपको केवल ही लाभ मिलता है और घर में कभी भी धन-दौलत की कमी नहीं होती।

पीपल के पेड़ पर चढ़ाएं लौंग का जल , जल्द दूर होगा शनि दोष

kuber dev

4.21 मुखी रुद्राक्ष को घर में स्थापित करने से भगवान शंकर की कृपा पाने में भी सहायता मिलती है, कहा जाता है कि 21 मुखी रुद्राक्ष में त्रिदेवों का वास होता है।

5.जिस घर में 21 मुखी रुद्राक्ष होता है वहां हमेशा सुख-शांति, सद्भाव और प्रेम रहता है वहां कभी भी पारिवारिक मतभेद नहीं होते।

6.21 मुखी रुद्राक्ष व्यक्ति के जीवन में सफलता और उन्नति के मार्ग को मजबूत बनाता है और साथ ही घर के वातावरण में सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ता है।

rudraksh

7.21 मुखी रुद्राक्ष के बारे में कहा जाता है कि इसे गले में धारण करने से बुद्धि और शरीर का विकास होता शरीर रोग मुक्त बनता है और जीवन की कठिनाइयाँ खत्म होती हैं।

8.साथ ही यदि निर्धन और ग़रीब व्यक्ति भी इसे धारण कर ले तो वह भी धन वान बनता है भूमि, संपत्ति, धन हर प्रकार का सुख उसे जीवन में मिलता है।

9.इसी के साथ ऑफ़िस या कार्य क्षेत्र पर 21 मुखी रुद्राक्ष स्थापित करना फायदा दिला सकता है इससे कार्य क्षेत्र में लगातार तरक्की मिलती है।

10.किसी भी शुभ कार्य को शुरू करने से पूर्व 21 मुखी रुद्राक्ष धारण करें या उसकी पूजा करें आपका काम निश्चित रूप से बिना रूकावट के संपन्न होगा।

Home / Dus Ka Dum / 21 मुखी रुद्राक्ष को करें धारण, कभी नहीं रहेगी धन-दौलत की कमी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो