scriptसवालों के घेरे में है ये दोनों एग्जाम! क्या फिर से कराई जाएगी CUET और NEET परीक्षा  | CUET UG and NEET Ug both Exams are facing problem, Supreme Court, NTA | Patrika News
शिक्षा

सवालों के घेरे में है ये दोनों एग्जाम! क्या फिर से कराई जाएगी CUET और NEET परीक्षा 

NTA In News: नीट यूजी और सीयूईटी यूजी दोनों ही परीक्षा पर खतरे की तलवार लटक रही है। एक तरफ जहां नीट यूजी परीक्षा पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है। वहीं दूसरी ओर सीयूईटी यूजी परीक्षा भी सवालों के घेरे में आ गई है।

नई दिल्लीJul 08, 2024 / 03:28 pm

Shambhavi Shivani

NTA
NTA In News: एनटीई मेडिकल, इंजनीयरिंग और अन्य कोर्सेज में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन कराती है। एनटीए द्वारा कराई जाने वाली नीट यूजी परीक्षा काफी प्रतिष्ठित परीक्षा मानी जाती है। हालांकि, एक के बाद एक कई परीक्षाओं में गड़बड़ी सामने आने के बाद एनटीए पर सवाल उठ रहे हैं। वहीं नीट यूजी और सीयूईटी यूजी दोनों ही परीक्षा पर खतरे की तलवार लटक रही है। एक तरफ जहां नीट यूजी परीक्षा पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई चल रही है। वहीं दूसरी ओर सीयूईटी यूजी परीक्षा भी सवालों के घेरे में आ गई है।

क्या NTA फिर से कराएगा एग्जाम (CUET UG)

बात करें सीयूईटी यूजी परीक्षा (CUET UG Exam) की तो कुछ छात्रों ने परीक्षा को लेकर शिकायत की है। छात्रों का आरोप है कि परीक्षा में तकनीकी समस्या और अन्य कारणों से समय की बर्बादी हुई। वहीं इस पर एनटीए का कहना है कि 30 जून के पहले परीक्षा के आयोजन को लेकर जो भी शिकायत की गई है, सिर्फ और सिर्फ उन पर ही विचार किया जाएगा। अगर परीक्षा संचालकों के खिलाफ शिकायत सही पाया गया तो ऐसे छात्र जिन्होंने शिकायत की है उनके लिए दोबारा से परीक्षा आयोजित की जाएगी। बता दें, अगर दोबारा परीक्षा होती है तो सीबीटी मोड में होगी। 
यह भी पढ़ें

शादी की पहली सालगिरह पर पत्नी ने गिफ्ट के रुप में पति को दिया तलाक, वजह जान कोर्ट भी हैरान

कोर्ट में होगा फैसला (NEET UG)

वहीं नीट यूजी परीक्षा (NEET UG Exam) को लेकर देशभर में जो बवाल हो रहा है वो किसी से छुपा नहीं है। आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में नीट को लेकर सुनवाई हो रही है। लाखों छात्रों की नजर कोर्ट के फैसले पर टिकी हुई है। छात्रों की मांग है कि री-नीट परीक्षा कराई जाए। इधर, केंद्र सरकार परीक्षा दोबारा कराने के खिलाफ है। सरकार का कहना है कि 5 मई को हुई नीट परीक्षा में पेपर लीक के कोई ठोस सबूत नहीं मिले हैं। ऐसे में परीक्षा दोबारा से कराना लाखों उम्मीदवारों की ईमानदारी के साथ खिलवाड़ होगा। 

Hindi News/ Education News / सवालों के घेरे में है ये दोनों एग्जाम! क्या फिर से कराई जाएगी CUET और NEET परीक्षा 

ट्रेंडिंग वीडियो