JoSAA Counselling 1st Seat Allotment Result 2020 जारी, ऐसे करें चेक

JoSAA Counselling 1st Seat Allotment Result 2020: ज्वाइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर काउंसलिंग के लिए पहली आवंटन सूची जारी कर दी है। पहली काउंसलिंग के लिए JoSAA अलॉटमेंट रिजल्ट...

By: Deovrat Singh

Published: 17 Oct 2020, 10:49 AM IST

JoSAA Counselling 1st Seat Allotment Result 2020: ज्वाइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर काउंसलिंग के लिए पहली आवंटन सूची जारी कर दी है। पहली काउंसलिंग के लिए JoSAA अलॉटमेंट रिजल्ट आज https://josaa.nic.in/ पर जारी किए गए हैं। विद्यार्थी 20 अक्टूबर, 2020 को शाम 5 बजे तक इसका जवाब दे सकते हैं, उसके बाद जोसा द्वारा कोई प्रश्न नहीं माना जाएगा। जिन उम्मीदवारों को सीटें आवंटित की गई हैं, उन्हें ऑनलाइन रिपोर्ट और शुल्क भुगतान 19 अक्टूबर को या उससे पहले करना होगा।

Click Here For Check Result

आवंटित सीटों को स्वीकार करने के लिए उम्मीदवारों को सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने होंगे और http: //josaa.nic पर दिए गए विवरण के अनुसार सीट स्वीकृति शुल्क का भुगतान करना होगा।

वह अभ्यर्थी जिसकी सीट की पुष्टि JoSAA द्वारा की गई है, सीट आवंटन प्रक्रिया को 2nd राउंड से शुरू कर सकता है और सीट आवंटन के अंतिम दौर से पहले सीट आवंटन के 5 वें राउंड तक यानी, 6 नवंबर, 2020 के बाद कोई भी निकासी की अनुमति नहीं होगी।

केवल आईआईटी के लिए
जिन उम्मीदवारों को सीट आवंटन के 6वें (अंतिम) दौर में पहली बार सीट आवंटित की गई है, वे प्रवेश IIT में पंजीकरण के समय दस्तावेज़ सत्यापन और शुल्क जमा कर सकते हैं।


केवल एनआईटी + सिस्टम के लिए
प्रवेश करने वाले संस्थानों में सामान्य रूप से शारीरिक रिपोर्टिंग उन छात्रों के लिए अनिवार्य है, जिन्होंने एनआईटी, आईआईआईटी (ट्रिपल-आई-टी) और अन्य-जीएफटीआई में सीट आवंटन के तुरंत बाद 6 वीं सीट स्वीकार कर ली है। अधिक जानकारी के लिए सीएसएबी वेबसाइट http://www.csab.nic.in पर जाएं।

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned