NEET (UG) 2020 Counseling Result: नीट (यूजी) काउंसलिंग राउंड-1 रिजल्ट जारी, यहां से करें चेक

NEET Counseling 2020: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने नीट (यूजी) 2020 प्रवेश प्रक्रिया के अंतर्गत राउंड 1 नतीजों की घोषणा कर दी है। उम्मीदवार अपना स्कोर और रिजल्ट कमेटी की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

By: Deovrat Singh

Updated: 07 Nov 2020, 09:36 AM IST

NEET Counseling 2020: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने नीट (यूजी) 2020 प्रवेश प्रक्रिया के अंतर्गत राउंड 1 नतीजों की घोषणा कर दी है। उम्मीदवार अपना स्कोर और रिजल्ट कमेटी की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। एमसीसी ने नागपुर और जमशेदपुर के कुल दो मेडिकल कॉलेजों को सीट मैट्रिक्स से हटाने का नोटिस भी जारी किया है। ये दोनो कॉलेज, दत्ता मेघे मेडिकल कॉलेज, वानाडोंगरी, नागपुर (कॉलेज कोड-525) और मनिपाल-टाटा मेडिकल कॉलेज, जमशेदपुर, झारखण्ड (कॉलेज कोड-528) हैं।

Click Here For Download Result

NEET 2020 Counseling Round-1 Result
जिन उम्मीदवारों नीट काउंसलिंग राउंड 1 रिजल्ट 2020 के अऩुसार सीटों का आवंटन किया जाएगा, उन्हें आवंटित संस्थान में प्रवेश प्रक्रिया के लिए रिपोर्ट करना होगा। एमसीसी काउंसलिंग शेड्यूल के मुताबिक उम्मीदवारों को अलॉट किये गये कॉलेज में 6 नवंबर से लेकर अगले सप्ताह, 12 नवंबर 2020 तक रिपोर्ट करने का समय दिया गया है। बता दें कि एमसीसी द्वारा पहले चरण की नीट (यूजी) काउंसलिंग की प्रक्रिया हाल ही में, 2 नवंबर को पूरी की गयी। इसके बाद अब उम्मीदवार नीट काउंसलिंग राउंड 1 रिजल्ट 2020 का इंतजार कर रहे हैं।

How To Check NEET 2020 Counseling Round-1 Result
परिणाम देखने के लिए उम्मीदवारों को कमेटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद रिजल्ट से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर उम्मीदवार नीट राउंड 1 काउंसलिंग रिजल्ट देख पाएंगे। उम्मीदवारों को राउंड 1 के नतीजे प्रिंट करने के साथ-साथ सॉफ्ट कॉपी भी भविष्य की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए सेव कर लेनी चाहिए।


दस्तावेज सत्यापन
नीट राउंड 1 काउंसलिंग के आधार उम्मीवारों को आवंटित कालेज में अपने डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन के लिए रिपोर्ट करना होगा। उम्मीदवारों का डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन के लिए हाई स्कूल (10वीं), इंटरमीडिएट (12वीं) की मार्कशीट और सर्टिफिकेट, पहचान पत्र, बर्थ सर्टिफिकेट, कटेगरी सर्टिफिकेट (यदि लागू हो), पासपोर्ट साइज के छह फोटो, नीट एडमिट कार्ड, नीट रैंक कार्ड और प्रोविजिनल अलॉटमेंट लेटर साथ ले जाने होंगे। डॉक्यूमेंट के वेरीफिकेशन के बाद उम्मीदवारों को कोर्स फीस जमा करनी होगी।

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned