scriptNEET UG 2021: कोरोना महामारी के चलते स्थगित हो सकती है नीट परीक्षा! जानिए पूरी डिटेल | NEET UG 2021 Exam Likely To Be Postponed | Patrika News
शिक्षा

NEET UG 2021: कोरोना महामारी के चलते स्थगित हो सकती है नीट परीक्षा! जानिए पूरी डिटेल

NEET 2021: देश भर में तेजी से फैल रही कोरोना महामारी को देखते हुए कई परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है। अब खबर आ रही है की नीट परीक्षा के स्थगित होने की भी संभावना हैं।

May 03, 2021 / 05:47 pm

Pratibha Tripathi

NEET 2021 Postponed

NEET 2021 Postponed

NEET UG 2021 परीक्षा: मेडिकल के अंडर ग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा नीट (NEET) 2021 जिसका आयोजन अगस्त को किया जाना है। लेकिन अब कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए अब इस परीक्षा के भी स्थगित किए जाने की आशंका जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें
-

CCRAS Recruitment 2021: सीनियर रिसर्च फेलो पदों की भर्ती के लिए जारी हुआ नोटिफिकेशन, अंतिम तिथि नजदीक



इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हेल्थ एक्सपर्ट के साथ हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की बैठक के दौरान कई बड़े फैसले लिए है जिसमें यह कहा जा रहा है कि शायद मेडिकल यूजी कोर्सेस की प्रवेश परीक्षा (NEET) को लेकर भी बड़ा फैसला किया गया है। दरअसल,यह परीक्षा 01 अगस्त 2021 को होने जा रही है लेकिन कोरोना की स्थिति को देखते हुए अब इसे स्थगित करने का फैसला भी जल्द लिया जा सकता है। सोमवार तक इस विषय पर अंतिम फैसला के ऐलान कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें
-

ITI Recruitment 2021: आईटीआई लिमिटेड रायबरेली में निकली 40 पदों भर्ती, जल्द करें आवेदन

अभी हाल ही में कोरोना महामारी से लड़ने वाले संसाधनोंपर चर्चा हुई। तब यह भी फैसला लिया गया था कि अब एमबीबीएस छात्रों को कोरोना के इलाज में ड्यूटी लगाए जाएगी। जानकारी के अनुसार इस बैठक में उन छात्रों को ड्यूटी पर लगाया जाएगा जिसने मेडिकल और नर्सिंग कोर्स करके पास आउट हो , या फिर फाइनल ईयर के छात्र हों। इसमें फैसला लिया गया है कि जो छात्र इस कार्य में अपनी सेवाएं देंगे उन्हें अलग से इंसेंटिव दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें
-

बेरोजगार युवाओं को रोजगार मेले के जरिए मिलेगी नौकरी, घर बैठे दें Interview

24 घंटे में कोरोना के बढ़ते केस
बता दें कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर इतनी तेजी से बढ़ रही है कि पिछले 24 घंटे के दौरान देश में कोरोना के 3,92,488 केस सामने आए हैं। और इन 24 घंटे में 3689 लोगों की मौत हुई है। जबकि 3 लाख 7 हजार 865 लोग इस बीमारी को मात देकर घर लौट चुके हैं।

Home / Education News / NEET UG 2021: कोरोना महामारी के चलते स्थगित हो सकती है नीट परीक्षा! जानिए पूरी डिटेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो