Rajasthan BSTC Admit Card 2020 जारी, एक ही क्लिक में यहां से करें डाउनलोड

Rajasthan BSTC Admit Card 2020: राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा 2020 (Rajasthan BSTC 2020) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। डिपार्टमेंट ऑफ एलीमेंट्री एजुकेशन ...

By: Deovrat Singh

Published: 26 Aug 2020, 12:30 PM IST

Rajasthan BSTC Admit Card 2020: राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा 2020 के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। डिपार्टमेंट ऑफ एलीमेंट्री एजुकेशन राजस्थान ने हॉल टिकट आधिकारिक साइट पर predeled.com पर अपलोड किए हैं। उम्मीदवारों को कुछ समय सर्वर संबंधी समस्या का सामना करना पद सकता है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं अपना कार्ड वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा 31 अगस्त, 2020 को राज्य में आयोजित की जाएगी। परीक्षा ऑफ़लाइन मोड में दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा पेन-पेपर मोड में 3 घंटे की होगी। इसमें बहुविकल्पीय प्रश्न, MCQ होंगे। उम्मीदवार यह ध्यान रखें कि हैं कि परीक्षा में कोई निगेटिव मार्किंग नहीं होगी। परीक्षा में कुल 200 प्रश्न होंगे, जिसमें भाषा में संस्कृत और हिंदी के 30 प्रश्न शामिल हैं। राजस्थान बीएसटीसी 2020 परीक्षा हर साल उन उम्मीदवारों को प्रवेश देने के लिए आयोजित की जाती है, जो डी.एल.एड प्रोगाम में दाखिला लेना चाहते हैं।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

Rajasthan BSTC Admit Card 2020: एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा के प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट Predeled.com पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध राजस्थान बीएसटीसी 2020 एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा, जहां उम्मीदवारों को लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करना होगा। आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। एडमिट कार्ड चेक करें और डाउनलोड करें। आगे की आवश्यकता के लिए उसी की हार्ड कॉपी रखें।

उम्मीदवार ध्यान दें कि राजस्थान बीएसटीसी 2020 परीक्षा आयोजित होने के बाद पेपर की उत्तर कुंजी जारी की जाएगी। आंसर की जारी होने के बाद कैंड्डीटे्स अपना आंसर चेक कर सकते हैं। किसी आंसर का गलत उत्तर या प्रश्न त्रुटि हो तो उसके लिए आब्जेक्शन उठा सकते हैं। इसके बाद उनके आंसर को क्रासचेक किया जाएगा और अगर वह सही पाया जाता है तो उसमें सुधार करने के बाद फिर फाइनल रिजल्ट जारी किया जाएगा। कैंड्डीटे्स इस बात का ध्यान रखें कि आंसर पर आब्जेक्शन उठाने के लिए शुल्क भी चुकाना होगा।

राजस्थान बीएसटीसी 2020 एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड
प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको प्रारंभिक शिक्षा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट predeled.com पर जाना होगा। उसके बाद होम पेज पर उपलब्ध राजस्थान बीएसटीसी 2020 एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें। क्लिक करते ही आपके सामने एक नया पेज खुलेगा, जहां उम्मीदवारों को लॉगिन करना होगा। आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। एडमिट कार्ड चेक करें और डाउनलोड करें। आगे के लिए उसी की हार्ड कॉपी संभालकर रखें।

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned