Rajasthan BSTC Pre Deled Counseling 2020 शुरू, बीएसटीसी काउंसलिंग के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन, जानें पूरी डिटेल्स

Rajasthan BSTC Pre Deled Counseling 2020: राजस्थान प्रारंभिक शिक्षा विभाग के कार्यालय समन्वयक, ने दो वर्षीय शिक्षक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम D.El.D में प्रवेश के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू कर दी है। काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन...

By: Deovrat Singh

Published: 28 Oct 2020, 09:45 AM IST

Rajasthan BSTC Pre Deled Counseling 2020: राजस्थान प्रारंभिक शिक्षा विभाग के कार्यालय समन्वयक, ने दो वर्षीय शिक्षक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम D.El.D में प्रवेश के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू कर दी है। काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं। उम्मीदवारों को यह ध्यान रखना होगा कि प्राथमिकता में कितने कॉलेजों का चयन किया है। कॉलेज का चयन करते वक्त प्राप्त अंकों का और पिछली कटऑफ का भी ध्यान रखें।

predeled.com
आधिकारिक वेबसाइट predeled.com पर जारी नोटिस के अनुसार, उम्मीदवार 2 नवंबर तक ऑनलाइन काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं।

BSTC Counselling Fees
इसके साथ ही 2 नवंबर तक ई-मित्र, डेबिट-क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से 3000 रुपये का भुगतान किया जा सकता है. कॉलेज में प्रवेश के लिए ऑनलाइन सूची के अनुसार, विकल्प चुनने की अंतिम तिथि 3 नवंबर 2020 है।

BSTC Pre Deled 2020 Counselling
प्री-डीएलएड परीक्षा अधिसूचना में कहा गया है कि सभी उम्मीदवार जो seeded हैं, वे काउंसलिंग शुल्क जमा करके काउंसलिंग में शामिल हो सकेंगे।

BSTC Pre Deled 2020 Counselling Refund Process
अपने प्रवेश को सुनिश्चित करने के लिए उम्मीदवार अधिकतम कॉलेज विकल्प का चयन करते हैं. यदि कोई कॉलेज आवंटन नहीं है, तो वे स्वचालित रूप से इस प्रक्रिया से बाहर निकल जाएंगे. उनकी काउंसलिंग फीस बाद में वापस कर दी जाएगी.

BSTC Pre Deled 2020 Third Counselling
General / Sanskrit प्रवेश परीक्षा 2020 में, seeded उम्मीदवारों की काउंसलिंग दो चरणों में करने का प्रस्ताव है. यदि कुल सीटों में से 02 प्रतिशत से अधिक सीटें खाली हैं, तो तीसरे चरण में काउंसलिंग की जा सकती है।

BSTC Pre Deled 2020
राजस्थान BSTC एक राज्य स्तरीय परीक्षा है जो D.El.D (सामान्य / संस्कृत) पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है। इसमें छात्रों को उनके द्वारा भरे जाने वाले विकल्पों के आधार पर शिक्षण संस्थानों में प्रवेश मिलेगा।

Show More
Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned