scriptस्कूल बसों पर अब होगा थानेदार, कांस्टेबल का नाम | Rajasthan : Names of SHO, constable will be written on school buses | Patrika News
शिक्षा

स्कूल बसों पर अब होगा थानेदार, कांस्टेबल का नाम

राजस्थान में स्कूली बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर स्कूली बसों पर अब क्षेत्र के थानेदार एवं बीट कांस्टेबल का नाम एवं उनके मोबाइल नम्बर लिखे जाएंगे।

Feb 25, 2019 / 06:41 pm

जमील खान

Student and passengers will get trouble

Student and passengers will get trouble

राजस्थान में स्कूली बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर स्कूली बसों पर अब क्षेत्र के थानेदार एवं बीट कांस्टेबल का नाम एवं उनके मोबाइल नम्बर लिखे जाएंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार राजस्थान माध्यमिक शिक्षा निदेशक नथमल डिडेल ने बाल वाहिनी के सम्बन्ध में स्कूली बसों पर थानेदार-कांस्टेबल का नाम लिखने के आदेश जारी किए हैं। आदेश में कहा गया है कि बसों, टैम्पों पर क्षेत्र के थानेदार एवं बीट कांस्टेबल का नाम, मोबाइल नंबर लिखना होगा ताकि स्कूल वाहन में बच्चे से संंबंधित शिकायत उस क्षेत्र के थानेदार एवं कांस्टेबल को की जा सके।

साथ ही बाल वाहिनी चलाने वाले प्रत्येक चालक का पुलिस वेरिफिकेशन सम्बन्धित थाने में होगा। उसे अपने वाहन का नाम बताना होगा ताकि तय किया जा सके कि उसमें कितने बच्चे बैठ सकते हैं। इससे बच्चा जिस बस या टैम्पों में स्कूल जा रहा है और उसमें सुरक्षित है या नहीं, इसका आंकलन आम आदमी भी कर सकेगा। हर जिले में कलेक्टर के माध्यम से गठित कमेटी को नियमित मोनिटरिंग करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

Home / Education News / स्कूल बसों पर अब होगा थानेदार, कांस्टेबल का नाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो