scriptDelhi School Admission: नर्सरी कक्षा में एडमिशन को रद्द करने पर विचार कर सकती है सरकार | this-year-delhi-may-scrap-admission-in-nursery | Patrika News

Delhi School Admission: नर्सरी कक्षा में एडमिशन को रद्द करने पर विचार कर सकती है सरकार

Published: Dec 23, 2020 10:38:06 pm

Submitted by:

Deovrat Singh

दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि जुलाई से पहले स्कूलों के फिर से खुलने की बहुत कम संभावना है.

school.jpg

,,

दिल्ली सरकार साल 2021-22 के लिए नर्सरी कक्षा में एडमिशन न करने पर विचार कर रही है. खबरों के मुताबिक वरिष्ठ अधिकारियों ने इन विकल्पों पर बात की है जिसका प्रस्ताव जल्द ही प्राइवेट स्कूलों को दिया जाएगा. प्रस्ताव के मुताबिक स्कूल साल 2022-23 में एक के बजाय दो बैच में एडमिशन दिया जाएगा. एक नर्सरी में जबकि दूसरा किंडरगार्टेन में. इस बीच दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि जुलाई से पहले स्कूलों के फिर से खुलने की बहुत कम संभावना है.
उन्होंने कहा “भले ही हम फरवरी तक लोगों का टीकाकरण शुरू कर दें, हम जुलाई तक केवल एक बड़े हिस्से में ही टीकाकरण कर पाएंगे. इससे पहले स्कूलों को फिर से खोलने की कोई संभावना नहीं है. हमें यह भी देखना होगा कि शिक्षकों और छात्रों को जोखिम में डाले बिना परीक्षाएं कैसे आयोजित की जाएंगी.”
ये फैसला कोरोना वायरस महामारी को ध्यान में रखते हुए लिया जा सकता है क्योंकि छोटे बच्चों को किसी भी तरह से सबसे बाद में स्कूलों में बुलाया जाएगा. ऐसे में अगर इस साल नर्सरी में बच्चों का एडमिशन लिया जाता है तो बच्चों को पूरा शैक्षणिक वर्ष ऑनलाइन ही होगा जो कि ठीक नहीं है.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो