scriptSuccess Story: असंभव को संभव कर दिखाया, पहले प्रयास में क्रैक किया यूपीएससी, जानिए कैसे | UPSC Success Story, Annie George AIR Rank 93, UPSC CSE 2023 | Patrika News
शिक्षा

Success Story: असंभव को संभव कर दिखाया, पहले प्रयास में क्रैक किया यूपीएससी, जानिए कैसे

UPSC Success Story: एनी जॉर्ज ने यूपीएससी सीएसई की परीक्षा में सफलता हासिल किया। उन्होंने यूपीएससी सीएसई की परीक्षा पास करके AIR 93 रैंक हासिल किया।

नई दिल्लीMay 22, 2024 / 10:00 am

Shambhavi Shivani

UPSC Success Story
UPSC Success Story: यूपीएससी परीक्षा देश ही नहीं दुनिया की कठिन परीक्षाओं में से एक मानी जाती है। ऐसे में किसी उम्मीदवार का पहले प्रयास में यूपीएससी निकाल लेना और टॉप 100 के भीतर जगह बना लेना बड़ी बात है। लेकिन कहते हैं न अगर किसी चीज को पाने के लिए दृढ़ संकल्प कर लिया जाए तो कुछ भी नामुमकिन नहीं। कुछ ऐसी ही कहानी है एनी जॉर्ज की। 

यूपीएससी में हासिल की 93 रैंक (UPSC Success Story)

एनी जॉर्ज (Annie George) ने यूपीएससी सीएसई (UPSC CSE 2023) की परीक्षा में सफलता हासिल किया। उन्होंने यूपीएससी सीएसई की परीक्षा पास करके AIR 93 रैंक हासिल किया। एनी केरल के कन्नूर की मूल निवासी हैं। उन्होंने अपने रैंक को लेकर मीडिया में कहा था कि वो आशावादी हैं। लेकिन उन्हें उम्मीद नहीं थी कि इतनी अच्छी रैंक आएगी। एनी ने अपनी इस सफलता (UPSC Success Story) पर कहा कि वे बेहद खुश हैं। 
यह भी पढ़ें
 

यहां 4 हजार से ज्यादा पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए कब तक कर सकते है अप्लाई

पीजी के बाद किया सिविल सेवा की ओर रुख (UPSC Success Story)

एनी ने केरल विश्वविद्यालय के करियावट्टोम कैंपस से जूलॉजी में पोस्ट ग्रेजुएट की पढ़ाई की है। इसके बाद उन्होंने सिविल सेवा अधिकार बनने का सपना देखा। बता दें, एनी के पिता एक सेवानिवृत्त पंचायत असिस्टेंट डायरेक्टर हैं और उनकी मां एक स्कूल शिक्षक हैं। उनकी इस सफलता में माता-पिता का बहुत ही बड़ा योगदान रहा।

Hindi News/ Education News / Success Story: असंभव को संभव कर दिखाया, पहले प्रयास में क्रैक किया यूपीएससी, जानिए कैसे

ट्रेंडिंग वीडियो