scriptRahul Gandhi said in telangana road you walk on was built by Congress | “आप जिस सड़क पर चलते हैं उस कांग्रेस ने बनवाया…” राहुल गांधी का CM केसीआर पर निशाना | Patrika News

“आप जिस सड़क पर चलते हैं उस कांग्रेस ने बनवाया…” राहुल गांधी का CM केसीआर पर निशाना

Published: Nov 26, 2023 05:06:10 pm

Submitted by:

Prashant Tiwari

Rahul Gandhi in Telangana: तेलंगाना के कामारेड्डी जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि तेलंगाना का पूरा का पूरा पैसा एक परिवार ने छीन लिया।

 Rahul Gandhi said in telangana  road you walk on was built by Congress

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी रविवार (26 नवंबर) को तेलंगाना में पार्टी के लिए प्रचार के लिए पहुंचे। उन्होंने वहां जनसभा को संबोधित करते हुए कहा आप जिस सड़क पर चलते हैं उसे कांग्रेस ने बनवाया है। यहां के मुख्यमंत्री और उनकी पार्टी ने लोगों को विकास के नाम पर ठगा है। इसके साथ ही उन्होंने सीएम केसीआर पर भाजपा से हाथ मिलाने का भी आरोप लगाया।

तेलंगना का पूरा पैसा एक परिवार के पास गया…

तेलंगाना के कामारेड्डी जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि तेलंगाना का पूरा का पूरा पैसा एक परिवार ने छीन लिया। मैंने पूरे राज्य में अपनी आंखों से भ्रष्टाचार को देखा है। कुछ वक्त पहले ही यहा की कालेश्वरम परियोजना तैयार हुई और खंभों में अभी से क्रैक आने लगा हैं। पूरा का पूरा डैम नीचे धंस गया है। दरअसल केसीआर सरकार का लक्ष्य राज्य को पानी देने का नहीं, बल्कि चोरी करने का था।

 

पैसे बनाने वाले सारे मंत्रालय एक परिवार के हाथ में

वहीं, राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री केसीआर पर भ्रष्टाचार में डूबा होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कम्प्यूटराइजेशन की बात करते हैं। हमने भी की थी और हमने हैदराबाद बनाया था। पूरी दुनिया में तेलंगाना का नाम हैदराबाद ने ऊंचा किया। उनके कम्प्यूटराइजेशन में धरनी पोर्टल लाते हैं। उन्होंने कहा कि जमीन के रिकॉर्ड को कम्प्यूटराइज करेंगे, लेकिन 20 लाख लोगों से जमीन छीनने का लक्ष्य था। लाखों किसानों से जमीन छीनी और उद्योगपति मित्रों को पकड़ा दिया। पैसे बनाने वाले सारे मंत्रालय एक परिवार के हाथ में हैं।

आठ हजार किसानों ने तेलंगाना में आत्महत्या की

राहुल गांधी ने दलित बंधु योजना को लेकर भी केसीआर सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दलित बंधु योजना में बीआरएस विधायक तीन लाख रुपये का कट लेते हैं। आठ हजार किसानों ने तेलंगाना में आत्महत्या की है। कल शाम मैं तेलंगाना के युवाओं से मिला। अपने पैसे देकर युवा परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। परीक्षा के दिन जानकारी मिलती है कि पेपरलीक हो गया। अगर आप केसीआर के मित्र हैं या फिर उनके परिवार के सदस्य हैं तो आराम से परीक्षा पास कर सकते हैं, लेकिन अगर आप तेलंगाना के युवा हैं तो बिना रिश्वत दिए आप न तो परीक्षा पास कर सकते हो और न ही नौकरी मिल सकती है।


हैदराबाद को कांग्रेस ने बनाया

राहुल गांधी ने कहा कि केसीआर ने सवाल किया कि कांग्रेस पार्टी ने क्या किया तो मैं उन्हें बता दूं कि जिन सड़कों पर आप चलते हैं वो कांग्रेस पार्टी ने बनाई है। जिस स्कूल और यूनिवर्सिटी में आपने पढ़ाई की उसे कांग्रेस सरकार ने बनाया है। जिस हैदराबाद से आप करोड़ो रुपये चोरी करते हैं उसे कांग्रेस पार्टी ने हैदराबाद के लोगों के साथ मिलकर बनाया है, लेकिन बहुत अजीब सी बात है कि जो नरेन्द्र मोदी कहते हैं, वही आप भी कह रहे हो।

ट्रेंडिंग वीडियो