scriptइटली: कोरोना संकट के बीच सरकार का बड़ा फैसला, 3 जून से विदेश यात्रा करने की दी मंजूरी | Italy: Government's big decision amid Corona crisis, approval to travel abroad from June 3 | Patrika News
यूरोप

इटली: कोरोना संकट के बीच सरकार का बड़ा फैसला, 3 जून से विदेश यात्रा करने की दी मंजूरी

HIGHLIGHTS

इटली की सरकार ने शनिवार को 3 जून से विदेश यात्रा करने की अनुमति दी है
3 जून से इटली के नागरिक अपने देश में मुफ्त यात्रा कर सकेंगे
इटली में कोरोना से अब तक 31600 से अधिक लोगों की मौत हुई है

नई दिल्लीMay 16, 2020 / 04:21 pm

Anil Kumar

italy coronavirus

रोम। पूरी दुनिया कोरोना संकट के कहर से जूझ रही है और इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए विश्व के प्रायः सभी देशों में लॉकडाउन है। हालांकि कई देशों ने लॉकडाउन में थोड़ी ढील दी है। इस बीच इटली की सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है।

दरअसल, कोरोना महामारी के सबसे खतरनाक दौर से गुजर रहे इटली की सरकार ने शनिवार को 3 जून से विदेश यात्रा करने की अनुमति दे दी है। ऐसा माना जा रहा है कि कोरोना की वजह से किए गए लॉकडाउन को खोलने का यह सबसे बड़ा फैसला है।

पीएम मोदी ने इटली के प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोटे को मदद का दिया आश्वासन, कोविड-19 पर की चर्चा

सरकार ने इसके अलावा यह भी साफ कर दिया है कि 3 जून से नागरिक अपने देश में मुफ्त यात्रा कर सकेंगे। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को रोकने के लिए प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंटे ने सामान्य रूप से क्रमिक वापसी पर जोर दिया है और लोगों के मूवमेंट को शुरू करने का फैसला किया है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ty6mh

31 हजार से अधिक की मौत

आपको बता दें कि इटली में अमरीका और ब्रिटेन के बाद कोरोना से सबसे अधिक मौतें हुई है। इटली में अब तक 31600 से अधिक लोगों की मौत हुई है, जबकि अमरीका में 85 हजार से अधिक तो वहीं ब्रिटेन में 34 हजार के करीब लोगों की जान जा चुकी है।

कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए संपूर्ण देश में लॉकडाउन लागू करने वाला इटली पहला यूरोपीय देश था। हालांकि 4 मई को इटली ने कुछ नियमों में थोड़ी छूट दी और गिरती अर्थव्यवस्था को संभालने के लिए कारखानों व पार्कों को खोलने की अनुमति दी थी।

Coronavirus: इटली में लगे लॉकडाउन पर मिल सकती है ढील, 4 मई से खुलना शुरू होंगी फैक्ट्रियां

अब देश में सभी दुकानें 18 मई यानी की सोमवार से खुलने वाली है। इतना ही नहीं सरकार ने फैसला किया है कि सोमवार से ही लोग एक-दूसरे से मिल सकेंगे।

Home / world / Europe News / इटली: कोरोना संकट के बीच सरकार का बड़ा फैसला, 3 जून से विदेश यात्रा करने की दी मंजूरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो