scriptCoronavirus: इटली में लगे लॉकडाउन पर मिल सकती है ढील, 4 मई से खुलना शुरू होंगी फैक्ट्रियां | Coronavirus: Italy lockdown will reopen soon | Patrika News

Coronavirus: इटली में लगे लॉकडाउन पर मिल सकती है ढील, 4 मई से खुलना शुरू होंगी फैक्ट्रियां

locationनई दिल्लीPublished: Apr 27, 2020 11:49:27 am

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

इटली (italy) में दो महीने से जारी लॉकडाउन को धीरे-धीरे हटाया जाएगा।
रविवार को इटली में करीब 250 लोगों की जान गई, जो कि बीते 40 दिनों में सबसे कम का आंकड़ा है।

italy prime minister

इटली के पीएम ग्यूसिपे कोंते।

रोम। कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण दुनियाभर के अधिकतर देशों में लॉकडाउन (Lockdown) जारी है। यूरोप (Europe) के कई देशों में इसकी वजह से हजारों जानें चली गई हैं। इसके साथ यहां पर अर्थव्यवस्था पर भी गहरा असर पड़ा है। इटली में भी इसका काफी असर देखने को मिल रहा है। इटली में बीते दो माह से लॉकडाउन है। यहां पर कोरोना वायरस की वजह से लगा लॉकडाउन 4 मई को खत्म हो रहा है। इसके बाद फैक्ट्रियों और दुकानों को खोलने पर विचार हो सकता है।
पाकिस्तान के पीएम का दावा, कहा- उन्हें कोरोना के नाम पर एक डॉलर की भी मदद नहीं मली

इटली के पीएम ग्यूसिपे कोंते ने रविवार को कहा कि दो महीने से जारी लॉकडाउन को धीरे-धीरे हटाया जाएगा। उन्होंने ऐलान किया कि ये अब दूसरा फेज है। इसमें कुछ छूट मिलेगी। बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से इटली में 25 हजार से अधिक मौतें हो चुकी हैं। रविवार को इटली में करीब 250 लोगों की जान गई, जो कि बीते 40 दिनों में सबसे कम का आंकड़ा है।
इटली में 4 मई से फैक्ट्री, होलसेल की दुकानें और कंस्ट्रक्शन कंपनियों को काम शुरू करने की इजाजत दी जाएगी। छोटी दुकानों, बाजारों को खोलने की अभी इजाजत नहीं होगी। वहीं रेस्तरां और बार को जून के बाद ही खोला जाएगा।
इसके अलावा पार्क को खोला जाएगा, जबकि किसी भी अंतिम संस्कार में सिर्फ 15 लोगों के जाने की इजाजत होगी। लाइब्रेर व म्यूजियम को भी 18 मई के बाद खोलने पर विचार है। इटली में अबतक कोरोना वायरस के कुल 1 लाख 97 हजार के करीब मामले सामने आए हैं। वहीं यहां 26 हजार लोगों की जान जा चुकी है। पूरी दुनिया की बात करें तो अबतक विश्व भर में कोरोना वायरस के करीब 30 लाख मामले सामने आ चुके हैं। वहीं 2 लाख से अधिक लोग मर चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो