scriptये 5 बैंक दे रहे FD पर तगड़ा रिटर्न, यहां देखें पूरी लिस्ट | fd rate hike these 5 banks offering more than 7 percent rate of interest on fd | Patrika News
फाइनेंस

ये 5 बैंक दे रहे FD पर तगड़ा रिटर्न, यहां देखें पूरी लिस्ट

Bank FD Rates: अगर आप भी फिक्स्ड डिपाजिट (FD) में निवेश कर सुरक्षित तरीके से तगड़ा रिटर्न पाना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। हम आपको ऐसे बैंकों के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो बैंकों को एफडी पर 7 फीसदी से ज्यादा ब्याज दर ऑफर कर रहे हैं।

नई दिल्लीJan 08, 2023 / 02:44 pm

Shaitan Prajapat

Bank FD Rates

Bank FD Rates

Bank FD Rates: बीते कुछ दिनों से देश में महंगाई चरम पर है। देश में महंगाई को कंट्रोल करने के लिए रिजर्व बैंक ने साल 2022 में 5 बार अपने रेपो रेट में इजाफा किया। इसके बाद से ही कई बैंकों ने एफडी रेट्स में बढ़ोतरी की है। अगर आप बढ़िया रिटर्न के साथ सुरक्षित निवेश करना प्लान बना रहे है, तो यह खबर आपके काम आ सकती है। फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) में निवेश करना अच्छा साबित हो सकता है। हम आपको ऐसे बैंकों के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो बैंकों को एफडी पर 7 फीसदी से ज्यादा ब्याज दर ऑफर कर रहे हैं।


यदि आप पंजाब नेशनल बैंक में एफडी करते है तो एक अच्छा विकल्प हो सकता है। यह अपने ग्रहकों को 666 दिन की एफडी पर 7.25 फीसदी ब्याज दर ऑफर कर रहा है। नए साल के मौकेपर इस बैंक ने अपनी एफडी की ब्याज दरों में इजाफा किया है।


सार्वजनिक क्षेत्र के बड़े बैंक बैंक आफ बड़ौदा भी एफडी पर अच्छा रिटर्न दे रहा है। यह बैंक अपने ग्राहकों को तिरंगा प्लस एफडी स्कीम पर 399 दिन की एफडी पर 7.05 फीसदी ब्याज दर ऑफर कर रहा है। सामान्य नागरिक भी इस ऑफर का लाभ उठा सकते है।

यह भी पढ़ें

फाइनेंशियल ईयर 2022-23 में GDP 7% की दर से बढ़ने का अनुमान


केनरा बैंक भारत सरकार के स्वामित्व वाले सार्वजनिक क्षेत्र के मुख्य बैंकों में से एक है। यह बैंक अपने सामान्य ग्राहकों को 7 दिन से लेकर 10 साल तक की एफडी 3.25 फीसदी से लेकर 6.50 फीसदी तक ब्याज दर ऑफर कर रहा हैं। केनरा बैंक अधिकतम ब्याज 666 दिन की एफडी पर ऑफर कर रहा है। इस अवधि के दौरान 7.00 फीसदी ब्याज दर दे रहा है।

यह भी पढ़ें

Tax Saving Tips: सीनियर सिटीजन के लिए 5 बेहतरीन इन्वेस्टमेंट स्कीम्स, टैक्स से मिलेगा छुटकारा




आईसीआईसीआई बैंक भारत की प्रमुख बैंकिंग एवं वित्तीय सेवा संस्थान है। यह अपने सामान्य नागरिकों को 2 करोड़ से कम की एफडी पर 15 महीने से लेकर 5 साल तक की एफडी पर 7.00 फीसदी ब्याज दर दे रहा है।


एक्सिस बैंक भारत का तीसरा सबसे बड़ा निजी बैंक है। यह भी अपने सामान्य नागरिकों को 2 साल से 109 साल तक की एफडी पर 7.00 फीसदी तक का ब्याज दर ऑफर कर रहा है।

Home / Business / Finance / ये 5 बैंक दे रहे FD पर तगड़ा रिटर्न, यहां देखें पूरी लिस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो