scriptमार्च के महीने में SBI, PNB, UCO जैसे कई बैंक रहेंगे बंद, जानिए क्या है कारण | Like SBI, PNB, UCO will remain closed in March, know what reason | Patrika News

मार्च के महीने में SBI, PNB, UCO जैसे कई बैंक रहेंगे बंद, जानिए क्या है कारण

Published: Feb 23, 2021 05:10:05 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

साल के आखिरी फाइनेंशियल ईयर में 11 दिन बंद रहेंगे बैंक
चापचर कुट, महाशिवरात्रि, होली जैसे कई पड़ रहे हैं फेस्टिवल

Bank holiday

Bank holiday

नई दिल्ली। मार्च का महीना फाइनेंशिनल ईयर का आखिरी मंथ होता है। इस महीने में जहां सभी कंपनियों को अपने रिकॉर्ड को दुरुस्त करना पड़ता है। वहीं बैंकों को भी अपनी बुक्स को सही करना पड़ता है। इसके अलावा इस आखिरी फिस्कल मंथ में महाशिवरात्रि और होली जैसे बड़े त्योहार भी पड़ते हैं। अगर बात बैंकों के हॉलिडे के हिसाब से करें तो 11 दिन आपको बैंकों के दरवाजों पर ताला लटकता हुआ मिल सकता है। ऐसे में आपको इस फेस्टिव मंथ में जितना जल्दी हो सके बैंक से जुड़े काम करा लेने चाहिए। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर महीने की किस तारीख को किस से बैंक बंद रहेगा।
यह भी पढ़ेंः- शेयर बाजार में भारी उतार-चढ़ाव, सपाट स्तर पर बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी 32 अंक उछला

इन दिनों और कारणों से बैंक रहेंगे बंद

तारीखबैंक बंद होने के कारण
5 मार्चचापचर कुट के कारण आइजोल में सारे बैंक बंद रहेंगे।
11 मार्चमहाशिवरात्रि होने के कारण देश के 20 राज्यों में बैंक रहेंगे।
15 मार्चकुछ बैंक यूनियनों ने हड़ताल करने की घोषणा की है। 15 मार्च से 2 दिन की हड़ताल की घोषणा की है। हड़ताल के पहले 13 मार्च को दूसरा शनिवार और 14 मार्च को रविवार है। यानी कुछ राज्यों में बैंक में लगातार 4 दिन तक कामकाज बंद रह सकता है।
22 मार्चबिहार दिवस के मौके पर राज्य में लगातार 2 दिन तक बैंक बंद रहेंगे।
29 और 30 मार्चइन दोनों दिनों में होली का त्योहार है। इसके पहले 27 मार्च को दूसरा शनिवार है और 28 मार्च को रविवार है। देश के कुछ राज्यों में लगातार 4 दिन बैंक बंद रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो