scriptअब Whatsapp से सिलेंडर बुक करना होगा आसान, स्टेटस से देख सकेंगे कब होगी डिलीवरी | LPG Cylinder Can Book By Whatsapp, Indane Gives Facility to Customers | Patrika News

अब Whatsapp से सिलेंडर बुक करना होगा आसान, स्टेटस से देख सकेंगे कब होगी डिलीवरी

Published: Aug 18, 2020 10:07:51 am

Submitted by:

Soma Roy

Gas Cylinder Booking : Indane अपने कस्टमर्स को व्हाट्सऐप मैसेज के जरिए घर बैठे सिलेंडर बुकिंग की दे रहा है सुविधा
मिस्ड कॉल के जरिए भी सिलेंडर बुक किया जा सकता है

cylinder1.jpg

Gas Cylinder Booking

नई दिल्ली। आजकल जहां सारी चीजें डिजिटल प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है तो लोगों की सबसे बड़ी जरूरत एलपीजी गैस सिलेंडर को आखिरकार इससे दूर रखा जा सकता है। तभी भारत गैस के अलावा Indane भी अपने कस्टमर्स को Whatsapp के जरिए सिलेंडर बुक (LPG Cylinder Booking) करने की सुविधा दे रहा है। इतना ही नहीं गैस कब डिलीवर होगी इसकी जानकारी भी आप महज एक मैसेज भेजकर ले सकते हैं।
रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से भेजें मैसेज
इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने उपभोक्ताओं को वॉट्सऐप के जरिए सिलेंडर बुक करने की सुविधा दी है। इसका लाभ लेने के लिए उपभोक्ता को अपने रजिस्टर्ड नंबर से 7588888824 पर मैसेज भेजना होगा। आपको REFILL लिखकर भेजना होगा। इससे बुकिंग हो जाएगी।
स्टेटस का भी चलेगा पता
बुकिंग के बाद सिलेंडर की डिलीवरी कब होगी, ये जानने के लिए भी उपभोेक्ता व्हाट्सऐप पर मैसेज भेज सकते हैं। इसके लिए भी आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से STATUS# टाइप करना होगा। उसके बाद ऑर्डर नंबर जो बुकिंग करने के ठीक बाद आपको मिलता है। स्टेटस आर ऑर्डर नंबर एक साथ लिखे जाएंगे, इनमें स्पेस नहीं होगा। उदाहरण के तौर पर, STATUS#12345 अब इसे आपको 7588888824 नंबर पर भेज देना होगा।
मिस्ड कॉल से भी हो सकती है बुकिंग
जो लोग मैसेज की जगह कॉल करके सिलेंडर बुक करना चाहते हैं वे महज एक मिस्डकॉल से बुकिंग करा सकते हैं। कंपनी की ओर से ये सुविधा पहले से उपलब्ध है। इसके लिए आपको 9911554411 पर मिस्ड कॉल देनी होगी। मालूम हो कि कुछ समय पहले देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी भारत गैस यानि बीपीसीएल ने भी व्हाट्सऐप से सिलेंडर बुकिंग की सुविधा शुरू की थी। कोरोनाकाल में लोगों को इससे काफी सहूलियत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो