scriptनहीं गंवानी है अपनी जिंदगीभर की कमाई, ATM कार्ड इस्तेमाल करते वक्त भूल कर न करें ये काम | Things to Know Before Conducting Safe ATM Transactions | Patrika News
फाइनेंस

नहीं गंवानी है अपनी जिंदगीभर की कमाई, ATM कार्ड इस्तेमाल करते वक्त भूल कर न करें ये काम

ATM Card का इस्तेमाल करते वक्त रहें सावधान
जरा सी लापरवाही आपकी जेब पर पड़ सकती है भारी

Jun 01, 2020 / 05:02 pm

Pragati Bajpai

Atm Card Fraud

Atm Card Fraud

नई दिल्ली: कृतिका शाम की चाय लेकर बैठी ही थी कि उसके फोन पर मैसेज आता है कि उसके बैंक अकाउंट से किसी ने 5000 रूपए निकाल लिये हैं जबकि कृतिका तो पिछले 10 दिनों से लॉकडाउन के चलतेअपने घर से निकली ही नहीं । उसने तुरंत बैंक कस्टमर केयर पर फोन कर इस बात की जानकारी दी । खैर फाइनेंशियल फ्रांड वो भी atm card fraud बेहद आम हो गया है।

कोरोना से परेशान किसानों को अभी तक नहीं मिला खरीफ की फसल का मुआवजा, 6000 करोड़ रूपए फंसे

दरअसल आजकल शायद ही कोई ऐसा होगा जो ATM कार्ड का इस्तेमाल नहीं करता होगा, लेकिन जैसे-जैसे इन कार्ड्स का इस्तेमाल बढ़ रहा है इनसे होने वाले नुकसान भी बढ़ रहे हैं। जी नहीं हम नहीं कह रहे कि atm कार्ड का इस्तेमाल गलत है बल्कि हम बस ये कहना चाहते हैं कि आपको इनका इस्तेमाल करते वक्त थोड़ा ज्यादा सावधान रहने की ज़रूरत है क्योंकि आजकल ATM CARD और एटीएम मशीन दोनों के जरिये महज कुछ सेकेंड्स में लोग आपकी जिंदगी भर की कमाई उड़ा सकते हैं।

इसीलिए आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताएंगें जिन्हें अपनाकर आप न सिर्फ इन जालसाजों से अपना पैसा बचा सकते है बल्कि खुद भी इन कार्ड्स के इस्तेमाल में ज्यादा कांफिडेंट हो सकते हैं।

Debit Card इस्तेमाल करते वक्त ध्यान रखने लायक बातें-

Home / Business / Finance / नहीं गंवानी है अपनी जिंदगीभर की कमाई, ATM कार्ड इस्तेमाल करते वक्त भूल कर न करें ये काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो