script

Budget 2021: कब और कहां देख सकेंगे निर्मला सीतारमण का बजट भाषण? जानिए सब कुछ

locationनई दिल्लीPublished: Jan 27, 2021 06:03:50 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

वित्त मंत्री 1 फरवरी को 11 बजे संसद में बजट भाषण शुरू करेंगी।
इस बजट को टीवी और मोबाइल दोनों पर देखा जा सकता है।

नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी को बजट-2021 पेश करेंगी। इस बार का बजट पूरी तरह से पेपरलेस होगा।

बजट 2021 को कैसे देख सकते है LIVE

वित्त मंत्री 1 फरवरी को 11 बजे संसद में बजट भाषण शुरू करेंगी। इस बजट को टीवी और मोबाइल दोनों पर देखा जा सकता है। मोबाइल पर देखने के लिए आपको लोकसभा की वेबवाइट https://loksabhatv.nic.in पर जाना होगा। वहीं बजट की लाइव स्‍ट्रीमिंग की जाएगी। इसके अलावा यह दूरदर्शन के यूट्यूब चैनल पर भी देखा जा सकेगा।

मोदी काल में बजट से पहले बाजार में सबसे बड़ी गिरावट, निवेशकों के 10 लाख करोड़ डूबे

दूरदर्शन और लोकसभा चैनल पर भी इसका प्रसारण होगा।आप इसके अलावा लोकसभा और राज्यसभा के यूट्यूब चैनल पर जाकर भी इस बजट को देख सकते हैं। वहीं अगर आपके पास टीवी या फोन नहीं हबो तो आप आकाशावाणी और एफएम चैनलों पर भी बजट को सुन सकते हैं।

इस बार का बजट होगा खास

बता दें इस बजट में खेती, शिक्षा, विमानन,रेलवे, नौकरी समेत कई क्षेत्रों में अर्थव्यवस्था में तेजी के लिए कई कदम की घोषणा की जा सकती है। माना जा रहा है कि अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए इस बार बजट में सरकार प्रत्येक क्षेत्रों के लिए धन का आवंटन कर सकती है।

Budget 2021: बजट में हो सकता है एक नेशनल बैंक का ऐलान, इन्फ्रा प्रोजेक्ट्स को मिलेगी नई उड़ान

पत्रिका पर मिलेगा हर अपडेट

बजट 2021 से जुड़ी हर अपडेट आपको patrika.com पर भी दिख जाएंगी।patrika.com के लाइव अपडेट में आपको हर पल की जानकारी होगी। क्या सस्ता होगा, क्या महंगा होगा, किस सेक्टर को क्या मिलेगा ऐसे तमाम सवालों के जवाब आपको एक फरवरी को patrika.com के माध्यम से मिलेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो