scriptजब आॅक्सीजन के लिए तड़प रहे थे मरीज, तब स्वास्थ्य कर्मी ने 8000 रुपए में बेच दिए दो आॅक्सीजन सिलिंडर, निलंबित | Health worker suspended for selling oxygen cylinder in firozabad | Patrika News
फिरोजाबाद

जब आॅक्सीजन के लिए तड़प रहे थे मरीज, तब स्वास्थ्य कर्मी ने 8000 रुपए में बेच दिए दो आॅक्सीजन सिलिंडर, निलंबित

— फिरोजाबाद के मेडिकल कॉलेज का मामला, मेडिकल कॉलेज प्राचार्या ने बिठाई थी जांच।

फिरोजाबादMay 19, 2021 / 11:50 am

arun rawat

cylinder

cylinder

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
फिरोजाबाद। कोरोना काल में कुछ लोगों की इंसानियत मर गई। जिंदगी और मौत से जूझ रहे मरीजों को जिस समय आॅक्सीजन की सबसे अधिक जरूरत थी। तब स्वास्थ्य कर्मचारी ने दो आॅक्सीजन से भरे सिलिंडरों को आठ हजार में बेच दिया। दोषी पाए जाने पर कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया है।
यह भी पढ़ें—

मेयर के पिता और बेटे ने युवक के साथ की मारपीट, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

सिलिंडर की कालाबाजारी पर बिठाई थी जांच
पूरा मामला अप्रैल माह का है। इस माह में काोविड के सबसे अधिक मामले सामने आए थे। अस्पतालों में मरीज आॅक्सीजन की कमी के चलते दम तोड़ रहे थे। इसी बीच अस्पताल में कार्यरत वार्ड ब्वॉय नरेंद्र सिंह पर मरीजों के लिए आए आॅक्सीजन सिलिंडर की कालाबाजारी करने के आरोप लगे थे जबकि अस्पताल में मरीज आॅक्सीजन के लिए तरस रहे थे। आरोपों के आधार पर मेडिकल कॉलेज की प्राचार्या डॉ. संगीता अनेजा ने मामले को लेकर जांच बिठाई थी। जांच में कर्मचारी नरेंद्र द्वारा आठ हजार रुपए में दो आॅक्सीजन सिलिंडर बेचे जाने के आरोप की पुष्टि हुई थी।
यह भी पढ़ें—

फिरोजाबाद के इस गांव में नहीं घुस सका कोरोना, ग्रामीण करते हैं निगरानी


15 दिन के लिए निलंबित
इसे लेकर मेडिकल कॉलेज की प्राचार्या ने कर्मचारी को 15 दिन के लिए निलंबित कर दिया। इससे पहले भी ट्रॉमा सेंटर में तीमारदारों से रुपए लेने का वीडियो वायरल हुआ था। हालांकि वर्तमान में आॅक्सीजन की कमी नहीं है। जिला अस्पताल में आॅक्सीजन की कमी पहले भी रही है।

Home / Firozabad / जब आॅक्सीजन के लिए तड़प रहे थे मरीज, तब स्वास्थ्य कर्मी ने 8000 रुपए में बेच दिए दो आॅक्सीजन सिलिंडर, निलंबित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो