script

संडे स्पेशल मैकरोनी

Published: Nov 23, 2019 03:03:32 pm

संडे स्पेशल मैकरोनी संडे मीन्स फन डे ! रविवार को रूटीन से हटकर कुछ खाने का मन करता है। ऐसे में हम आपके लिए लेकर आए हैं संडे स्पेशन मैकरोनी। इसको बनाने में जो सामग्री चाहिए वो और इसको बनाने की विधि आगे विस्तार से बताई है।

संडे स्पेशल मैकरोनी

संडे स्पेशल मैकरोनी,संडे स्पेशल मैकरोनी,संडे स्पेशल मैकरोनी

सामग्री- मैकरोनी-1 कप, मशरू म(कटे हुए)-100 ग्राम, बेबी कॉर्न(कटे हुए)- 50-100 ग्राम, मक्खन-2 बड़े चम्मच, हरे प्याज (हरे भाग सहित कटे हुए)-2, मैदा-ढाई बड़े चम्मच, दूध-पॉने दो कप, नमक- स्वादानुसार, रेड चिली फ्लैक्स-1/2 छोटा चम्मच, लालमिर्च पाउडर-1/2 छोटा चम्मच, चीज(कद्दूकस किया हुआ)-100 ग्राम, क्रीम-1/4 कप, कुछ टमाटर स्लाइसेज।
विधि- माइक्रोप्रूफ डिश में डेढ़ कप पानी और 1 छोटा चम्मच तेल 3 मिनट के लिए माइक्रोवेव करें। मैकरोनी डालकर 5 मिनट के लिए माइक्रोवेव करें। 4-5 मिनट के लिए मैकरोनी को गरम पानी में छोड़ दें। निकालें और ठंडे पानी से अच्छी तरह धो लें। माइक्रोप्रूफ डिश में मक्खन को 30 सेकंड के लिए माइक्रोवेव करें। हरा प्याज, मशरूम और बेबी कॉर्न डालकर बिना ढके पांच मिनट के लिए माइक्रोवेव करें। मैदा डालें। अच्छे से मिलाएं और 30 सेकंड के लिए माइक्रोवेव करें। दूध, नमक, कालीमिर्च और रेड चिली फ्लेक्स डालकर 6 मिनट के लिए माइक्रोवेव करें। बीच में एक बार चलाएं, यदि सॉस गाढ़ी नहीं हुई हो, तो 1-2 मिनट और माइक्रोवेव करें। मैकरोनी, क्रीम और आधा चीज डालें। अच्छे से मिलाएं। टमाटर, धनिया और बाकी बची चीज डालें। सर्व करते समय बिना ढके 2 मिनट के लिए माइक्रोवेव करें।

ट्रेंडिंग वीडियो