scriptFIFA 2022 : पुर्तगाल ने उरुग्वे को तो ब्राजील ने स्विट्जरलैंड को हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में की एंट्री | Patrika News
फुटबॉल

FIFA 2022 : पुर्तगाल ने उरुग्वे को तो ब्राजील ने स्विट्जरलैंड को हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में की एंट्री

FIFA World Cup 2022 : फीफा वर्ल्ड कप के तहत सोमवार को खेले गए मुकाबलों में पुर्तगाल ने उरुग्वे को 2-0 हराकर तो ब्राजील ने स्विटजरलैंड को 1-0 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल का टिकट हासिल कर लिया। वहीं, घाना की टीम ने दक्षिण कोरिया को 3-2 से हराकर अंतिम 16 में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा। जबकि सर्बिया और कैमरोन के बीच हुआ मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ।

नई दिल्लीNov 29, 2022 / 09:38 am

lokesh verma

fifa-world-cup-2022-portugal-and-brazil-in-the-pre-quarterfinals.jpg
fifa world cup 2022 : फीफा वर्ल्ड कप में पुर्तगाल और ब्राजील का शानदार प्रदर्शन जारी है। सोमवार को खेले गए मुकाबलों में पुर्तगाल ने उरुग्वे को 2-0 हराकर तो ब्राजील ने स्विटजरलैंड को 1-0 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में एंट्री कर ली। वहीं, घाना की टीम ने दक्षिण कोरिया को 3-2 से हराकर अंतिम 16 में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा। जबकि सर्बिया और कैमरोन के बीच हुआ मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ। इस तरह जहां पुर्तगाल ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो के गोल के बगैर ही अंतिम 16 में जगह बनाई है। इस मैच में कप्तान क्रिस्टियानो रोनालडो का जादू नहीं चल सका और उन्हें मैच के 82वें मिनट में सबस्टीट्यूट किया गया। ब्राजील ने भी नेमार के बिना ही अंतिम 16 का टिकट हासिल करने में सफलता पाई है।
गोल का जश्न मना रहे थे रोनाल्डो, लेकिन…

पुर्तगाल और उरुग्वे के मैच की बात करें तो पहले हाफ में दोनों टीम कोई गोल नहीं कर सकीं। उरुग्वे के लिए पहले हाफ में गोल करने का बेहतरीन मौका था, लेकिन रोड्रिगो बेंटानकुर पुर्तगाली गोलकीपर डिओगो कोस्टा को गच्चा नहीं दे पाए। वहीं, दूसरे हाफ में पुर्तगाल ने शुरुआती 10 मिनट में गोल कर दिया। गोल ब्रूनो फर्नांडीस ने 54वें मिनट में राफेल गुरेरो के एक क्रॉस पर किया।

हालांकि लग रहा था कि गेंद पर आखिरी टच रोनाल्डो का है और उन्होंने गोल का जश्न भी मनाना शुरू कर दिया, लेकिन गोल ब्रूनो फर्नांडीस के खाते में दिया गया। इसके बाद 93वें मिनट में एक बार फिर से ब्रूनो फर्नांडीस ने पेनल्टी के जरिए गोल कर पुर्तगाल को जीत दिला दी।
https://twitter.com/hashtag/FIFAWorldCup?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
ब्राजील के लिए कैसेमीरो ने दागा जीत का गोल

वहीं, ब्राजील और स्विटजरलैंड के बीच खेले गए मुकाबले को ब्राजील ने नेमार के बिना ही 1-0 से जीतकर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। पहले हाफ में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली और दोनों ही टीम कोई गोल नहीं कर सकीं। हालांकि स्विट्जरलैंड ने ज्यादा अटैकिंग गेम खेला था।

दूसरे हाफ में भी काफी देर समय तक कोई गोल नहीं कर सका। 64वें मिनट में विनीसियस जूनियर गोलपोस्ट में बॉल को डालने में सफल रहे, लेकिन वीडियो असिस्टेंट रेफरी ने ऑफसाइड दे दिया। इसके बाद 83वें मिनट में कैसेमीरो ने गोल दागकर ब्राजील को जीत दिलाई।

यह भी पढ़े – स्पेन से शर्मनाक हार के बाद कोस्टा रिका की जबरदस्त वापसी
https://twitter.com/hashtag/FIFAWorldCup?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
घाना ने दक्षिण कोरिया को 3-2 से हराया

फीफा विश्व कप के तहत घाना ने 28 रैंकिंग वाली दक्षिण कोरिया की टीम को 3-2 से हराकर अंतिम 16 में पहुंचने की उम्मीदों को कायम रखा। पहले हाफ तक घाना ने कोरियाई टीम पर दबाव बनाते हुए शानदार खेल दिखाया। इस दौरान अब्दुल करीम 24वें और मोहम्मद कुडुस ने 34वें मिनट में गोल दागकर टीम को 2-0 से बढ़त दिलाई।

वहीं, दूसरे हाफ में चो ग्यूसंग (58वें और 61वें मिनट) ने लगातार दो गोल करके मैच पूरी तरह से पलट कर रख दिया। लेकिन, कुडुस ने 68वें मिनट में घाना को जिताने वाला शानदार गोल किया, जिससे यह मैच 3-2 पर समाप्त हुआ। जबकि सर्बिया और कैमरोन के बीच खेला गया मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ।

यह भी पढ़े – कनाडा के फुटबॉलर ने सिर से दागा वर्ल्ड कप का सबसे तेज गोल, देखें Video

Home / Sports / Football News / FIFA 2022 : पुर्तगाल ने उरुग्वे को तो ब्राजील ने स्विट्जरलैंड को हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में की एंट्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो