scriptअर्जेंटीना पर ऐतिहासिक जीत के बाद सऊदी में जश्न, सरकार ने किया छुट्टी का ऐलान | Patrika News
फुटबॉल

अर्जेंटीना पर ऐतिहासिक जीत के बाद सऊदी में जश्न, सरकार ने किया छुट्टी का ऐलान

FIFA World Cup 2022 : फीफा विश्व कप 2022 के तहत लुसैल स्टेडियम में मंगलवार को साउदी अरब और अर्जेंटीना के बीच मैच खेला गया। इस मैच में साउदी अरब की टीम ने खिताब की प्रबल दावेदार अर्जेंटीना की टीम को 2-1 से हराकर सबसे बड़ा उलटफेर किया है। इस जीत के बाद से सउदी अरब में जश्न का माहौल है। जीत के जश्न को दोगुना करने के लिए साउदी अरब के किंग क्राउन प्रिंस सलमान ने बुधवार 23 नवंबर को छुट्‌टी का ऐलान किया है।

नई दिल्लीNov 23, 2022 / 09:21 am

lokesh verma

fifa-world-cup-2022-saudi-arabia-celebrates-victory-over-argentina-saudi-government-announced-holiday.jpg

अर्जेंटीना पर ऐतिहासिक जीत के बाद सऊदी में जश्न, सरकार ने किया छुट्टी का ऐलान।

fifa world cup 2022 : फीफा वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआती मुकाबलों में बड़े-बड़े उलटफेर देखने को मिल रहे हैं। सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को हराकर अब तक का सबसे बड़ा उलटफेर कर इतिहास रच दिया है। लुसैल स्टेडियम में मंगलवार को फीफा विश्व कप के ग्रुप मैच में सऊदी अरब ने खिताब की प्रबल दावेदार अर्जेंटीना को 2-1 रौंदते हुए तहलका मचा दिया है। अर्जेंटीना की ओर से लियोनल मेसी ने पहले हाफ में 10वें मिनट में पेनल्टी से गोल कर टीम को बढ़त दिलाई, लेकिन दूसरे हाफ में सउदी अरब कमाल का खेल दिखाया। सउदी अरब की ओर से साहिल अल शेहरी ने 48वें मिनट और सलेम अल दोसारी ने 53वें मिनट में गोल दागकर टीम को जिताने में अहम भूमिका अदा की है। इस जीत के बाद पूरे सऊदी अरब में जश्न का माहौल है। सऊदी अरब के किंग क्राउन प्रिंस सलमान ने बुधवार को छुट्‌टी का ऐलान करते हुए इस जश्न को दोगुना कर दया है।
मैच के पहले हाफ में दोनों ही टीमों ने शानदार शुरुआत की, लेकिन मैच के 10वें मिनट में अर्जेंटीना को मेसी ने सफलता दिलाई, जब उन्होंने पेनल्टी के माध्यम से गोल दागकर टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी। वहीं, सउदी अरब के खिलाड़ी भी इस दौरान हमले करते रहे, लेकिन पहले हाफ तक उन्हें कोई सफलता हाथ नहीं लग सकी। पहले हाफ का खेल खत्म होने तक अर्जेंटीना 1-0 से आगे रहा।

दूसरे हाफ में दिखाया शानदार खेल

वहीं, दूसरे हाफ की शुरुआत से ही सउदी अरब ने वापसी की और शानदार खेल दिखाते हुए एक के बाद एक दो गोल दागे। साहिल अल शेहरी ने 48वें मिनट और सलेम अल दोसारी ने 53वें मिनट में गोल दागकर मैच अर्जेंटीना के पंजे से छीन लिया। अंतिम सीटी बजने तक सउदी अरब ने अर्जेंटीना पर दबाव बनाए रखा और टूर्नामेंट का सबसे बड़ा उलटफेर करते हुए मैच को 2-1 से जीत लिया। सऊदी अरब की जीत पर उसके खिलाड़ी और प्रशंसक खुशी से झूम उठे। जबकि अर्जेंटीना के समर्थक अपनी टीम की हार से स्तब्ध हैं।

यह भी पढ़े – सेनेगल को खली सेडियो माने की कमी, करीबी मुक़ाबले में नीदरलैंड से हारा
https://twitter.com/hashtag/BREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
सऊदी अरब में जीत का जश्न

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में अर्जेंटीना पर बड़ी जीत की खुशी में सऊदी अरब के किंग प्रिंस सलमान ने बड़ा ऐलान किया है। अरब न्यूज के अनुसार, अर्जेंटीना के खिलाफ जीत का जश्न मनाने के लिए उन्होंने बुधवार को हॉलिडे की घोषणा की है। प्रिंस सलमान के आदेशानुसार सऊदी अरब की जीत का जश्न मनाने के लिए 23 नवंबर को सभी स्कूलों के साथ कंपनियों और ऑफिस को बंद रहेंगे। सभी छात्र और कर्मचारी जीत का जश्न मनाएंगे।

यह भी पढ़े – इंग्लैंड और ईरान के बीच मैच में बवाल, ईरानी खिलाड़ियों ने नहीं गाया राष्ट्रगान

Home / Sports / Football News / अर्जेंटीना पर ऐतिहासिक जीत के बाद सऊदी में जश्न, सरकार ने किया छुट्टी का ऐलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो