scriptFIFA 2022: सेनेगल को खली सेडियो माने की कमी, करीबी मुक़ाबले में नीदरलैंड से हारा | Patrika News
फुटबॉल

FIFA 2022: सेनेगल को खली सेडियो माने की कमी, करीबी मुक़ाबले में नीदरलैंड से हारा

SEN vs NED: नीदरलैंड की जीत के हीरो फॉर्वर्ड कोडी गेक्पो और सबस्टीट्यूट प्लेयर डेवी क्लासेन रहे। दोनों ने मैच में नीदरलैंड के लिए एक-एक गोल दागा। सेनेगल को स्टार फॉरवर्ड और कप्तान सादियो माने की कमी खली। वे टूनामेंट से दो दिन पहले चोटिल हो गए थे।

Nov 22, 2022 / 12:20 pm

Siddharth Rai

sen_vs_ned.png

fifa world cup 2022 फीफा वर्ल्ड कप 2022 ग्रुप ए का चौथे मुकाबल सेनेगल और नीदरलैंड के बीच खेला गया। इस रोमांचक मुक़ाबले में नीदरलैंड ने आखिरी 10 मिनट में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सेनेगल को 2-0 से हरा दिया। थुमामा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दोनों देशों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। इस मैच में 83वें मिनट तक स्कोर लाइन 0-0 था। लेकिन इसके बाद नीदरलैंड ने एक के बाद एक दो गोल दागे और यह मैच जीत लिया।

नीदरलैंड की जीत के हीरो फॉर्वर्ड कोडी गेक्पो और सबस्टीट्यूट प्लेयर डेवी क्लासेन रहे। दोनों ने मैच में नीदरलैंड के लिए एक-एक गोल दागा। पहले हल्फ में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। सेनेगल को गोल करने के कई मौके मिले लेकिन वह उन्हें भुना नहीं पाई। वहीं दूसरी ओर डच टीम ने अपना डिफेंस सॉलिड रखा। नीदरलैंड ने भी गोलपोस्ट की ओर काफी शॉट लगाए लेकिन उसका एक भी शॉट टारगेट पर नहीं रह।

पहला हाफ 0-0 पर खत्म हुआ। दूसरे हाल्फ की शुरुआत से ही डच टीम ने अटैक करना शुरू किया। लेकिन सेनेगल ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया और दूसरे हाल्फ के पहले 33 मिनट तक स्कोर 0-0 ही रहा। लेकिन, 84वें मिनट में डच मिडफील्डर एफ डी जोंग के राइट फुटर क्रॉस पर कोडी गापको ने शानदार हेडर से गोल दागकर स्कोर लाइन 1-0 कर दिया। इस गोल से नीदरलैंड का खाता खुल गया और सेनेगल दवाब में आ गई।

फिर मैच खत्म होने से एक मिनट पहले सबस्टीट्यूट प्लेयर डेवी क्लासेन ने एक और गोल दाग कर सेनेगल की हार का अंतर और बड़ा कर दिया। क्लासेन ने लेफ्ट फुट से नीदरलैंड के लिए दूसरा गोल किया। सेनेगल को स्टार फॉरवर्ड और कप्तान सादियो माने की कमी खली। वे टूनामेंट से दो दिन पहले चोटिल हो गए थे। उनकी जगह इटली की लीग में खेलने वाले बोलाय दीया मैदान में उतरे, लेकिन वे कुछ खास नहीं कर सके। इस मैच में सेनेगल ने गोल के लिए 15 शॉट लिए, लेकिन एक को भी गोल में तब्दील नहीं कर सके।

Home / Sports / Football News / FIFA 2022: सेनेगल को खली सेडियो माने की कमी, करीबी मुक़ाबले में नीदरलैंड से हारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो