scriptसाल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के लिए लियोनेल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो नामित | Lionel Messi Cristiano Ronaldo nominated for Best Player of the Year | Patrika News

साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के लिए लियोनेल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो नामित

Published: Aug 16, 2019 10:46:20 am

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

मोनाको में 29 अगस्त को होगी पुरस्कार की घोषणा।
रहीम स्टर्लिंग और मोहम्मद सालेह भी रेस में।

Messi and Ronaldo

Hackers Hacked Real Madrid Twitter Handle, Welcomed messi in club

मेड्रिड। अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी ( Lionel Messi ), पुर्तगाल के दिग्गज क्रिस्टियानो रोनाल्डो ( Cristiano Ronaldo ) और नीदरलैंड्स के वान डिजिक को यूईएफए के साल के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी के अवार्ड के लिए नामांकित किया गया है। इस पुरस्कार की घोषणा मोनाको में 29 अगस्त को होगी।

स्पेन के क्लब बार्सिलोना के साथ स्पेनिश लीग का खिताब जीतने वाले मेसी पिछले सीजन में चैम्पियंस लीग में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी रहे थे। मेसी ने 12 गोल किए थे।

वहीं रोनाल्डो ने यूईएफए नेशंस लीग फाइनल्स के पहले संस्करण में शीर्ष स्कोरर का खिताब जीता था। इस टूर्नामेंट को पुर्तगाल ने अपने नाम किया था। इसके अलावा रोनाल्डो ने बीते सीजन इटली के क्लब जुवेंतस को सेरी-ए का खिताब भी दिलाया था।

वान डिजिक अपने क्लब लीवरपूल के डिफेंस की मजबूत कड़ी रहे हैं। टीम ने प्रीमियर लीग में दूसरा स्थान हासिल किया था और चैम्पियंस लीग की विजेता रही थी।

आपको बता दें कि स्पेन के क्लब रियल मेड्रिड के स्टार लुका मोड्रिक ने बीते साल यह अवार्ड जीता था।

ये खिलाड़ी भी रेस..

इनके अलावा लीवरपूल के एलिसन बेकर, लीवरपूल के ही सादियो माने, मोहम्मद सालेह, रियल मेड्रिड के ईडन हेजार्ड, जुवेंतस के माथिस डे लिगट, बार्सिलोना के फ्रैंकी दे जोंग और मैनचेस्टर के रहीम स्टर्लिंग भी इस अवार्ड की दौड़ में हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो