साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के लिए लियोनेल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो नामित

  • मोनाको में 29 अगस्त को होगी पुरस्कार की घोषणा।
  • रहीम स्टर्लिंग और मोहम्मद सालेह भी रेस में।

By: Manoj Sharma Sports

Published: 16 Aug 2019, 10:46 AM IST

मेड्रिड। अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी ( Lionel Messi ), पुर्तगाल के दिग्गज क्रिस्टियानो रोनाल्डो ( Cristiano Ronaldo ) और नीदरलैंड्स के वान डिजिक को यूईएफए के साल के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी के अवार्ड के लिए नामांकित किया गया है। इस पुरस्कार की घोषणा मोनाको में 29 अगस्त को होगी।

स्पेन के क्लब बार्सिलोना के साथ स्पेनिश लीग का खिताब जीतने वाले मेसी पिछले सीजन में चैम्पियंस लीग में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी रहे थे। मेसी ने 12 गोल किए थे।

वहीं रोनाल्डो ने यूईएफए नेशंस लीग फाइनल्स के पहले संस्करण में शीर्ष स्कोरर का खिताब जीता था। इस टूर्नामेंट को पुर्तगाल ने अपने नाम किया था। इसके अलावा रोनाल्डो ने बीते सीजन इटली के क्लब जुवेंतस को सेरी-ए का खिताब भी दिलाया था।

वान डिजिक अपने क्लब लीवरपूल के डिफेंस की मजबूत कड़ी रहे हैं। टीम ने प्रीमियर लीग में दूसरा स्थान हासिल किया था और चैम्पियंस लीग की विजेता रही थी।

आपको बता दें कि स्पेन के क्लब रियल मेड्रिड के स्टार लुका मोड्रिक ने बीते साल यह अवार्ड जीता था।

ये खिलाड़ी भी रेस..

इनके अलावा लीवरपूल के एलिसन बेकर, लीवरपूल के ही सादियो माने, मोहम्मद सालेह, रियल मेड्रिड के ईडन हेजार्ड, जुवेंतस के माथिस डे लिगट, बार्सिलोना के फ्रैंकी दे जोंग और मैनचेस्टर के रहीम स्टर्लिंग भी इस अवार्ड की दौड़ में हैं।

Manoj Sharma Sports
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned