scriptभाजपा विधायक सुनील शर्मा ने उठाई गाजियाबाद का नाम बदलकर गजप्रस्थ करने की मांग | BJP MLA Sunil Sharma demands change of Ghaziabad's name to Gajaprastha | Patrika News
गाज़ियाबाद

भाजपा विधायक सुनील शर्मा ने उठाई गाजियाबाद का नाम बदलकर गजप्रस्थ करने की मांग

Highlights
– विधानसभा सत्र के दौरान गाजियाबाद का नाम बदलकर गजप्रस्थ करने की मांग
– भाजपा विधायकर सुनील शर्मा बोले- पौराणिक ग्रंथों में भी गजप्रस्थ का जिक्र
– बड़ी संख्या में लोगों ने किया भाजपा विधायक का समर्थन

गाज़ियाबादMar 10, 2021 / 03:40 pm

lokesh verma

ghaziabad2.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
गाजियाबाद. साहिबाबाद विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक सुनील शर्मा ने विधानसभा में सत्र के दौरान गाजियाबाद (Ghaziabad) का नाम बदलकर गजप्रस्थ किए जाने की मांग की है। विधायक सुनील शर्मा (BJP MLA Sunil Sharma) की मांग को लेकर महानगर में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। नाम बदलने की मांग की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में लोगों ने भाजपा विधायक का इस मुद्दे पर समर्थन किया है।
यह भी पढ़ें- गेहूं खरीद में किसानों को योगी सरकार ने दी बड़ी राहत, खरीद केंद्रों के लिए होगा रिमोट एप्लिकेशन सेंटर, पढ़े क्या है नियम

बता दें कि विधानसभा में गाजियाबाद के साहिबाबाद विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक सुनील शर्मा ने गाजियाबाद का नाम गजप्रस्थ किये जाने की आवाज उठाई है। सुनील शर्मा ने इस दौरान पौराणिक ग्रंथों का हवाला देते हुए कहा कि महाभारत काल में धर्मराज युधिष्ठिर का दूत बनकर आए देव ने पांच गांव मांगे थे, जिनमें एक गांव गजप्रस्थ भी था। यह गजप्रस्थ गांव ही गाजियाबाद है।
यह भी पढ़ें- चीनी मिल बिक्री घोटाला: मायावती के करीबी पूर्व MLC हाजी इकबाल की 1097 करोड़ की संपत्ति अटैच

साहिबाबाद के विधायक ने सदन में गाजियाबाद स्थित भगवान दूधेश्वर नाथ मठ मंदिर का भी जिक्र किया और कहा कि इस पावन धरती पर भगवान दूधेश्वर नाथ भी मौजूद है और देशभर में दूधेश्वर नाथ भगवान के इस मंदिर की बड़ी मान्यता भी है। जब हमारे पौराणिक ग्रंथों में यहां का जिक्र है, तो क्यों नहीं गाजियाबाद का नाम बदलकर गजप्रस्थ रखा जाए।
यह भी पढ़ें- पत्नी, हनीट्रैप और संपत्ति की रोमांटिक खिचड़ी, भाजपा सांसद से जुड़ी इस घटना का आखिर क्या है सच

इसके अलावा सुनील शर्मा ने यह भी आवाज उठाई कि हिंडन एयरपोर्ट से प्रयागराज, बनारस और लखनऊ के लिए भी उड़ान शुरू की जाएं, ताकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोगों को भी इस सुविधा का लाभ मिल सके। विधायक सुनील शर्मा द्वारा उठाई गई इस आवाज की सराहना उनके विधानसभा क्षेत्र में ही नहीं, बल्कि समूचे जिले में भी लोग जमकर समर्थन कर रहे हैं।

Home / Ghaziabad / भाजपा विधायक सुनील शर्मा ने उठाई गाजियाबाद का नाम बदलकर गजप्रस्थ करने की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो