गाजियाबाद में जगह फुल होने पर साहिबाबाद में बनवाया गया नया श्मशान घाट

हिंडन स्थित श्मशान घाट में 10 से 12 घंटे में आ रहा अंतिम संस्कार के लिए नंबर ताे अब जन प्रतिनिधियों की मांग पर साहिबाबाद में बंद पड़े श्मशान घाट को कराया गया शुरू

By: shivmani tyagi

Updated: 03 May 2021, 09:08 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद latest ghazibad news हिंडन Hindon स्थित श्मशान घाट Cremation Ghat में बढ़ती शवों की भीड़ को देखते हुए अब प्रशासन ने साहिबाबाद में बंद पड़े श्मशान घाट को चालू कराया है। साहिबाबाद के शालीमार गार्डन मेन (शहीद नगर के निकट) स्थित श्मशान घाट को नगर निगम ने चालू कराया है। इस महामारी में जान गंवाने वाले लोगों का अंतिम संस्कार अब यहां किया जा सकेगा और हिंडन मोक्ष स्थली पर अपनों के अंतिम संस्कार के लिए घंटों इंतज़ार करने वाले लोगों को कुछ हद तक राहत मिलेगी। बंद पड़े श्मशान घाट को शुरू कराने के लिए स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने मांग की थी। इसी आ धार पर निगम ने यह व्यवस्था कराई है।

यह भी पढ़ें: शामली में लगेगा प्रतिदिन दो मीट्रिक टन ऑक्सीजन देने वाला प्लांट, जानिए क्या है तैयारी

दरअसल कोविड-19 संक्रमण बड़ी संख्या में गाजियाबाद में लोगों को अपनी गिरफ्त में ले रहा है। जिला अस्पताल से लेकर निजी अस्पताल तक पूरी तरह भरे हुए हैं और सैकड़ों लोग घर पर रहकर ही अपना इलाज करा रहे हैं। उधर बड़ी संख्या में कोरोनावायरस लोगों की जान भी ले रहा है। गाजियाबाद में हिंडन नदी पर बने मोक्ष स्थली पर ही ज्यादातर शवों का अंतिम संस्कार किया जाता है लेकिन यहां की हालत देखकर हर आदमी की रूह कांप जाती है क्योंकि इन दिनों पहले तो लोग इलाज के लिए अस्पतालों के चक्कर लगाने को मजबूर होते हैं बाद में अंतिम संस्कार के लिए 10 से 12 घंटे का इंतजार करना पड़ रहा है। इसी परेशानी को देखते हुए अब निगम ने एक और श्मशान घाट बनाया है। साहिबाबाद के शालीमार गार्डन मेन (शहीद नगर के निकट) स्थित श्मशान घाट को निगम ने शुरू कराया है।

यह भी पढ़े: एक रुपया खर्च नहीं होगा, बढ़ जाएगी आपके पंखे की रफ्तार और घट जाएगा बिजली बिल
यह भी पढ़े: अगर आपको भी आजकल कुछ भी छूने से लग रहा है करंट ताे जान लीजिए इसकी वजह

यह भी पढ़े: पंचायत चुनाव में सवा करोड़ वाली मर्सिडीज से पर्चा दाखिल करने पहुंचा गांव का प्रत्याशी

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned