scriptKanwar Yatra 2022 : आतंकी हमले और सांप्रदायिक दंगे का इनपुट, गाजियाबाद पुलिस और खुफिया विभाग अलर्ट मोड पर | kanwar yatra 2022 terrorist attack and communal riots input during kanwar yatra | Patrika News
गाज़ियाबाद

Kanwar Yatra 2022 : आतंकी हमले और सांप्रदायिक दंगे का इनपुट, गाजियाबाद पुलिस और खुफिया विभाग अलर्ट मोड पर

Kanwar Yatra 2022 : कांवड़ यात्रा पर आतंकी हमले और सांप्रदायिक दंगे का इनपुट मिलने के बाद से गाजियाबाद पुलिस और खुफिया विभाग अलर्ट मोड पर आ गए हैं। इससे निपटने के लिए अब खास इंतजाम किए जा रहे हैं। पुलिस ने पहली बार कुछ खास व्यवस्था की है, ताकि हर किसी पर नजर रखी जा सके।

गाज़ियाबादJul 20, 2022 / 02:04 pm

lokesh verma

kanwar-yatra-2022-terrorist-attack-and-communal-riots-input-during-kanwar-yatra.jpg

Kanwar Yatra 2022 : आतंकी हमले और सांप्रदायिक दंगे का इनपुट, गाजियाबाद पुलिस और खुफिया विभाग अलर्ट मोड पर।

Kanwar Yatra 2022 : मेरठ से गाजियाबाद और दिल्ली मार्ग पर कांवड़ियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसे देखते हुए पुलिस की तरफ से सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। इसी बीच कांवड़ यात्रा पर आतंकी हमले और सांप्रदायिक दंगे का इनपुट मिलने के बाद से गाजियाबाद पुलिस और खुफिया विभाग पूरी तरह सतर्क हो गया है। पुलिस अब कांवड़ मार्ग के साथ-साथ कांवड़ियों के लिए लगाए गए पंडालों में भी सर्च ऑपरेशन चलाएगी और हर शख्स पर पैनी नजर रखी जाएगी। इसके लिए सिविल ड्रेस में भी जवानों को कावड़ियों के पंडाल में तैनात किया है। वहीं, कावड़ियों की वेशभूषा में साइकिल स्क्वायड भी लगाई गई है। इसके तहत 26 जवान लगातार कांवड़ मार्ग का निरीक्षण करेंगे और कावंड़ मार्ग पर होने वाली हर गतिविधि पर नजर रखेंगे।
गाजियाबाद के एसपी देहात एवं कांवड़ मेले के नोडल अधिकारी डॉ. ईरज राजा ने बताया कि कांवड़ मेले में अधिक भीड़ जुटने के कारण सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। पहली बार पूरे कांवड़ मार्ग को अलग-अलग जोन में वितरित किया गया है। इस बार पहली बार ऐसा हो रहा है कि कांवड़ियों के बीच कांवड़ियों की वेशभूषा में पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। वहीं, कावंड़ मार्ग और सभी पंडालों में नियमित सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा। 24 घंटे में दो बार ये सर्च ऑपरेशन चलेगा और हर पंडाल और कांवड़ मार्ग का औचक निरीक्षण भी किया जाएगा।
यह भी पढ़ें – गंगा-यमुना का जलस्तर खतरे के निशान पर, बाढ़ प्रभावित लोगों को किया जाएगा एयरलिफ्ट

लावारिस वस्तु या संदिग्ध दिखने पर दें पुलिस को सूचना

उन्होंने बताया कि सर्च ऑपरेशन के दौरान डॉग स्क्वायड, बम निरोधक दस्ता और पुलिस की स्पेशल टीम कावंड़ रूट और उस रूट पर पड़ने वाले सभी मंदिरों और पंडाल व अन्य स्थानों पर सघन चेकिंग अभियान चलाएगी। उन्होंने बताया कि इस दौरान लावारिस वस्तु या संदिग्ध लोग किसी को भी नजर आए तो तत्काल प्रभाव से पुलिस को सूचित किया जाए। इसके अलावा संदिग्ध लोगों पर भी पुलिस की लगातार नजर रहेगी।
यह भी पढ़ें – आज से वनवे हो जाएगा दिल्ली-हरिद्वार हाईवे, एक तरफ ही चलेंगे सिर्फ हल्के वाहन

माहौल बिगाड़ने का प्रयास करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

उन्होंने कहा कि किसी भी जगह यदि संदिग्ध वस्तु पाई जाती है तो इसकी सूचना तत्काल प्रभाव से पुलिस को दी जा सकती है। वहीं, यदि कहीं भी किसी तरह का कोई शख्स माहौल बिगाड़ने का प्रयास करेगा तो उसके साथ सख्ती से निपटा जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो