scriptगाजियाबाद में 638 ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ एक गिरफ्तार | One arrested with 638 oxygen cylinders in Ghaziabad | Patrika News
गाज़ियाबाद

गाजियाबाद में 638 ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ एक गिरफ्तार

पुलिस ने ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने वाले एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया जिसके कब्जे से 638 ऑक्सीजन के छोटे-बड़े सिलेंडर बरामद हुए । पकड़े गए आराेपी का साथी फरार है जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।

गाज़ियाबादApr 30, 2021 / 09:00 pm

shivmani tyagi

oxygen_2.jpg

oxygen

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
गाजियाबाद ghazibad news ऑक्सीजन oxygen की कालाबाजारी का बड़ा खेल उजागर हुआ है। थाना लिंक रोड क्षेत्र से पुलिस ने एक युवक काे गिरफ्तार किया है। इसके कब्जे से 638 छोटे-बड़े खाली ऑक्सीजन सिलेंडर oxygen cylinder बरामद हुए हैं। अभी इसका एक अन्य साथी फरार है जिसकी तलाश की जा रही है।
यह भी पढ़ें

ऑक्सीजन व गैस सिलेंडर गोल ही क्यों होता है, वजह जानकर हैरत में पड़ जाएंगे आप

गाजियाबाद के एसपी सिटी प्रथम निपुण अग्रवाल ने बताया कि जिस तरह से एकाएक ऑक्सीजन की मांग बढ़ी है। ऐसे समय में कुछ मुनाफाखोर लोग कालाबाजारी में भी उतर गए हैं। ऐसे लाेगाें काे पकड़ने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत थाना लिंक रोड पुलिस ने साइट 4 बी 38 औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक फैक्ट्री में छापेमारी की। वहां से पुलिस को ऑक्सीजन के छोटे-बड़े 638 सिलेंडर बरामद हुए। इस दौरान पुलिस ने समीर उर्फ सलीम पुत्र स्वर्गीय लईक अहमद निवासी रोहताश नगर शाहदरा दिल्ली को गिरफ्तार किया है जबकि इस मामले में लिप्त जय गोपाल मेहता पुत्र स्वर्गीय कृष्ण लाल मेहता निवासी प्रीत विहार दिल्ली अभी फरार है जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है।
यह भी पढ़ें

देश के सबसे लंबे Ganga Expressway को लगा कोरोना का ग्रहण, अधिकारी से लेकर कर्मचारी सब संक्रमित

पुलिस पूछताछ में पकड़े गए अभियुक्त समीर ने बताया कि वह जय गोपाल एंटरप्राइजेज का कर्मचारी है । वह अपने मालिक जय गोपाल मेहता पुत्र स्वर्गीय कृष्ण लाल मेहता निवासी बीना स्वास्थ्य विहार थाना ब्रिज विहार दिल्ली के कहने पर ऑक्सीजन के सिलेंडरों की बिक्री निर्धारित कीमत से ज्यादा मूल्य पर बेचता है। अभियुक्त द्वारा भारी मात्रा में कालाबाजारी के लिए गैस सिलेंडर रखे गए हैं। वह निर्धारित मूल्य से तीन गुना अधिक दाम पर बेचता है। यानी कि छोटे सिलेंडर की कीमत दस हजार और बड़े सिलेंडर की कीमत तीस हजार वसूलता है।

Home / Ghaziabad / गाजियाबाद में 638 ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ एक गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो