BIg News योगी के गढ़ में गुस्साई भीड़ ने थाने पर किया पथराव, पुलिस ने चलाई गोलियां

By: धीरेन्द्र विक्रमादित्य

Published: 15 May 2018, 01:19 PM IST

Gorakhpur, Uttar Pradesh, India
4/4

गोरखपुर। योगी आदित्यनाथ के क्षेत्र में मंगलवार की सुबह लोगों ने जमकर बवाल काटा। सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे के विरोध में गुस्साई भीड़ ने गगहा थाने पर हमला बोल दिया। थाने पर पथराव किया। बेकाबू भीड़ पर नियंत्रण के लिए पुलिस ने रबर बुलेट दागे। इसमें कई गांववाले घायल हो गए। गांववालों के पथराव में कई पुलिसकर्मियों के भी घायल होने की सूचना है। बवाल की सूचना के बाद मौके पर भारी मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात है। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी कैंप किए हुए हैं। स्थिति तनावपूर्ण है।
गगहा क्षेत्र के अस्थौला गांव में प्रधान द्वारा किसी का आवास ग्राम समाज की भूमि पर बनवाया जा रहा था। गांववाले इस निर्माण का विरोध कर रहे थे। कई बार थाने पर भी गांव के लोगों ने शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। मंगलवार की सुबह जब निर्माण शुरू हुआ तो गांव के लोग आक्रोशित हो गए। भारी संख्या में गांव के लोग थाने पर पहुंच गए। गांव के लोग पुलिस पर कार्रवाई नहीं किए जाने का आरोप लगाकर नारेबाजी करने लगे। पुलिस ने लोगों ने जब उनको हटानो का प्रयास किया तो गांव के लोग गुस्से में आ गए। बल प्रयोग किए जाने से गुस्साएं लोग ईंट-पत्थर चलाने लगे। देखते ही देखते भीड़ उग्र हो गई। बताया जा रहा है कि गांव के लोगों ने एसओ की प्राइवेट गाड़ी व कुछ बाइक्स को क्षति पहुंचाई।
स्थितियां बेकाबू होने लगी। गांव के लोग गोरखपुर-वाराणसी राजमार्ग को जाम कर दिया। पुलिस ने लोगों को तितर-बितर करने के लिए रबर के बुलेट से फायर करना शुरू कर दिया। फायरिंग से भगदड़ मच गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर आला अधिकारी भी पहुंच गए हैं।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned