scriptVIDEO: ‘रेड कार्ड बनेगा लड़कियों के लिए हथियार’, पुलिस ने शुरू की नई मुहिम | anti romeo squads issue red cards to eve teasers in greater noida | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

VIDEO: ‘रेड कार्ड बनेगा लड़कियों के लिए हथियार’, पुलिस ने शुरू की नई मुहिम

खबर की खास बातें-
1. स्कूल व कॉलेजों के बाहर टहलने वालों को रेड कार्ड जारी करेगी पुलिस2. स्कूलों व कॉलेेजों के आस-पास सादा वर्दी में तैनात रहेंगे पुलिसकर्मी 3. एक बार रेड कार्ड जारी होने पर दोबारा होगी कार्यवाही

ग्रेटर नोएडाJun 28, 2019 / 10:38 am

virendra sharma

police

‘रेड कार्ड बनेगा लड़कियों के लिए हथियार’, पुलिस ने शुरू की नई मुहिम

ग्रेटर नोएडा. स्कूल और कॉलेज के बाहर मड़राने वाले मजनूओं की अब खैर नहीं। नोएडा पुलिस ने एंटी रोमियो अभियान के तहत एक नई पहल की है। स्कूल और काॅलेज के आस-पास लड़कियों से छेड़खानी व फब्तियां कसने वालों को रेड कार्ड दिया जाएगा। नोएडा पुलिस अब फुटबाल के रेफरी की तरह रेड कार्ड लेकर चलेगी। सार्वजनिक स्थान, स्कूल व कॉलेजों के पास छेड़छाड़ करनेे वालों को यह कार्ड चेतावनी के तौर पर दिया जाएगा। अगर वो दोबारा कुछ ऐसा करते पकड़े गए तो उनके खिलाफ आपराधिक कार्यवाही की जाएगी।
यह भी पढ़ें

इस डांसर ने छोड़ा हरियाणवी लुक, अब एलबम में नजर आएगी बोल्ड

ग्रेटर नोएडा कार्यालय में एसएसपी और एसपी ने सभी थानों व कोतवाली में गठित एंटी रोमियो स्क्वायड टीम के साथ मीटिंग की। मीटिंग में एंटी रोमियो स्क्वायड प्रभावी बनाने के सुझाव रखे गए। एसपी देहात के ‘रेड कार्ड’ जारी करने के सुझाव पर मीटिंग में सभी सहमत दिखे। जिसके बाद इस संबंध में निर्णय लिया गया। दरअसल, एंटी रोमियो स्क्वायड की टीम स्कूल, कॉलेजों व अन्य सार्वजनिक स्थान पर जाकर महिलाओं व छात्रओं से फीडबैक लेंगे। वहीं, प्रिंसिपल के माध्यम से फीडबैक फॉर्म भी छात्राओं से भरवाएं जाने है।
यह भी पढ़ें

NGT ने नोएडा प्राधिकरण पर एक तो ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर लगाया दो करोड़ का जुर्माना

यह भी पढ़ें

सरकार दे रही महिलाओं को 2-2 लाख!, उमड़ पड़ी डाकघरों में भीड़

red card
एसएसपी वैभव कृष्णा के मुताबिक, एंटी रोमियो स्क्वायड की सक्रियता बढ़ाने के साथ-साथ ऐसे मजनूओं की कमर तोड़ने के लिए दोबारा से एक्शन प्लान तैयार किया गया है। लड़कियों के साथ छेड़छाड़ करने, फब्तियां कसने वालों को रेड कार्ड दिया जाएगा। सार्वजनिक स्थानों पर सादे कपड़ों में तैनात एंटी रोमियो स्क्वायड जारी करेगा। यह रेड कार्ड उस मंजनू के लिए अंतिम चेतावनी होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो