scriptदोस्त के स्थान पर मास्टर ऑफ सर्जरी की प्रवेश परीक्षा दे रहा MBBS गिरफ्तार | MBBS arrested for Master of surgery entrance in place of friend | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

दोस्त के स्थान पर मास्टर ऑफ सर्जरी की प्रवेश परीक्षा दे रहा MBBS गिरफ्तार

Highlights- ग्रेटर नोएडा आईआईएमटी कॉलेज में मास्टर ऑफ सर्जरी की प्रवेश परीक्षा का मामला- तीन लाख रुपये लेकर दोस्त के स्थान पर परीक्षा दे रहा था एमबीबीएस युवक- परीक्षा नियंत्रक की सूचना के बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा

ग्रेटर नोएडाJan 09, 2020 / 12:46 pm

lokesh verma

greater-noida.jpg
ग्रेटर नोएडा. आईआईएमटी कॉलेज में मास्टर ऑफ सर्जरी (Master of surgery) की प्रवेश परीक्षा में दोस्त के स्थान पर परीक्षा दे रहे एक मुन्ना भाई को परीक्षक ने पकड़ कर नॉलेज पार्क पुलिस के हवाले कर दिया। बताया जा रहा है कि पटना का रहने वाला रंजन एमबीबीएस पास है, जो पटना मेडिकल कॉलेज हाॅस्पिटल (PMCH) से एमडी की पढ़ाई कर रहा है। पुलिस ने परीक्षा केंद्र के परीक्षा नियंत्रक की सूचना पर आरोपी रंजन को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। पुलिस का कहना है कि इस मामले में रंजन के अलावा उसके दोस्त और उसके पिता पर भी उचित कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़ें

अदालत में पेश नहीं हो रहे सपा सांसद आजम खान, अब कुर्की का नोटिस

नॉलेज पार्क पुलिस के अनुसार, रंजन और आेडिशा निवासी चिन्मय धर ने एक साथ एमबीबीएस की पढ़ाई की थी। इसके बाद से रंजन प्रवेश परीक्षा पास कर एमडी की पढ़ाई कर रहा है। वहीं, चिन्मय धर पिछली बार प्रवेश परीक्षा में फेल हो गया था। इस बार परीक्षा पास करने के लिए चिन्मय और उसके पिता ने रंजन को 3 लाख रुपये देकर उसके स्थान पर एमएस की प्रवेश परीक्षा देने के लिए तैयार किया था। एमबीबीएस रंजन अपने दोस्त के स्थान पर परीक्षा दे रहा था। इस दौरान एग्जामिनर को शक हुआ तो उसने फोटो का मिलान कराया। फोटो के मिलान के साथ ही बायोमेट्रिक जांच भी कराई गई। इसके बाद उसकी करतूत सबके सामने आ गई। इसके बाद परीक्षा नियंत्रक ने पुलिस बुलाकर रंजन को गिरफ्तार करवा दिया।
एसपी ग्रेटर नोएडा रणविजय सिंह ने बताया कि आरोपी रंजन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। अब पुलिस उसके दोस्त चिन्मय व उसके पिता के खिलाफ कार्रवार्इ की तैयारी कर रही है।

Home / Greater Noida / दोस्त के स्थान पर मास्टर ऑफ सर्जरी की प्रवेश परीक्षा दे रहा MBBS गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो