scriptइराक: पीएम आदिल अब्दुल के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन जारी, फायरिंग में 6 प्रदर्शनकारियों की मौत | Iraq: Violent protests continue against PM Adil Abdul, 6 protesters killed in firing | Patrika News
खाड़ी देश

इराक: पीएम आदिल अब्दुल के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन जारी, फायरिंग में 6 प्रदर्शनकारियों की मौत

इराक में सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन का सिलसिला जारी
बढ़ती बेरोजगारी और बदहाल अर्थव्यवस्था के खिलाफ लोगों का प्रदर्शन

नई दिल्लीNov 08, 2019 / 10:32 pm

Anil Kumar

baghdad.jpeg

बगदाद। इराक में सरकार के खिलाफ कई दिनों से हो रहे विरोध-प्रदर्शन का सिलसिला जारी है। पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़प में कई लोग अब तक घायल हो चुके हैं।

इसी कड़ी में गुरुवार को इराक के मध्य बगदाद की ओर मार्च कर रहे प्रदर्शनकारियों पर सुरक्षा बलों ने गोलियां चला दी। इस दौरान 6 प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई, जबकि 41 प्रदर्शनकारी घायल हो गए।

अधिकारियों ने बताया कि प्रदर्शनकारी उग्र होकर रास्ते में लगे अवरोधकों को हटाने की कोशिश कर रहे थे। इसी बीच पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़प हो गई।

इराक: राजधानी बगदाद में बेकाबू हुए प्रदर्शनकारी, सैकड़ों ने तोड़ा कर्फ्यू

इराक के दक्षिणी हिस्से में प्रदर्शनकारियों ने मुख्य बंदरगाह को बंद करा दिया है। प्रदर्शनकारी ‘ग्रीन जोन’ पहुंचने की कोशिश कर रहे थे। इस इलाके में तमाम सरकारी दफ्तर एवं विदेशी दूतावास स्थित है।

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए रबर बुलेट भी चलाया और आंसू गैस के गोले भी दागे। आपको बता दें कि इराक में बढ़ती बेरोजगारी और बदहाल अर्थव्यवस्था को लेकर लोग प्रदर्शन कर रहे हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Gulf / इराक: पीएम आदिल अब्दुल के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन जारी, फायरिंग में 6 प्रदर्शनकारियों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो