इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू कोरोना पॉजिटिव पाए गए, खुद को आइसोलेट किया

Highlights

  • इजराइल के पीएम ने अपने आपको को सेल्फ क्वारंटीन कर लिया है।
  • नेतन्याहू दूसरे राष्ट्राध्यक्ष होंगे, जिनमें कोरोना वायरस की पुष्टि हुई।
  • ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन का इससे पहले कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था।

By: Mohit Saxena

Updated: 31 Mar 2020, 05:36 PM IST

तेल अवीव। इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद से उन्होंने अपने आपको को सेल्फ क्वारंटीन कर लिया है। ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन में बीते दिनों कोरोना के लक्षण पाए गए थे। नेतन्याहू दूसरे राष्ट्राध्यक्ष होंगे, जिनमें कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इससे पहले ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स के भी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाए गए थे। हालांकि वह अब स्वस्थ्य हैं।

Coronavirus: ट्रिपल टी फार्मूले से दक्षिण कोरिया ने कोरोना वायरस पर लगाई रोक

ये खबर आने के बाद से नेतन्याहू के ऑफिस को सैनेटाइज किया गया है। यहां पर काम करने वाले कर्मचारियों के टेस्ट किए जा रहे हैं। नेतन्याहू को कब तक क्वारंटीन में रखा जाएगा, इसका फैसला यहां का स्वास्थ्य विभाग लेगा। जब तक उन्हें हेल्थ मिनिस्ट्री और निजी डॉक्टरों से क्लियरेंस नहीं मिल जाता, तब तक वे आइसोलेट रहेंगे। उनके करीबी सलाहकारों को भी आइसोलेट किया गया है।

इजराइल में अब तक 4300 से अधिक लोगों में संक्रमण के लक्षण पाए गए हैं। यहां पर 15 लोगों की मौत हो चुकी है। इजरायल उन देशों में रहा है, जिसने काफी पहले से एहतियात उठाना शुरू कर दिया था। कुछ दिनों पहले पीएम नेतन्याहू ने देशवासियों से अपील की थी कि वे इस कठिन परिस्थिति में लोग अपने घरों में ही रहें। लोगों से हाथ मिलाने की जगह भारतीय परंपरा के तहत हाथ जोड़कर अभिवादन करें।

coronavirus What is Coronavirus? How do you treat coronavirus?
Show More
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned