script

बगदाद: अमरीकी एयरबेस पर एक बार फिर दागे गए रॉकेट, 4 इराकी सैनिक घायल

locationनई दिल्लीPublished: Jan 13, 2020 10:08:13 am

Submitted by:

Shweta Singh

रविवार को सैन्य ठिकानों पर रॉकेट दागे गए
हमले में अमरीकी सैनिकों के हताहत होने की पुष्टि

Attack on US Airbase

Attack on US Airbase

बगदाद। ईरान और अमरीका के बीच इस वक्त जमकर बवाल ( US Iran tension ) हो रहा है। इसी बीच खबर आ रही है कि इराक (Iraq) की राजधानी बगदाद (Baghdad) में एक बार फिर अमरीकी सैन्य ठिकानों ( US Airbase ) पर हमला हुआ है। जानकारी मिल रही है कि रविवार को सैन्य ठिकानों पर रॉकेट दागे गए हैं। आपको बता दें कि अमरीका ने ईरानी कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी को एयर स्ट्राइक में मार गिराया था। इसी का बदला लेने के लिए ईरान ने इराक स्थित दो अमरीकी बेस पर एक दर्जन से अधिक बैलिस्टिक मिसाइलों से हमला किया था।

चार इराकी सैनिक हुए हैं घायल

इस हमले के बाद जहां ईरान का दावा था कि अटैक में 80 अमरीकी सैनिक मारे गए थे, तो वहीं अमरीका ने इन खबरों का खंडन किया था। अब रविवार को अमरीकी सैन्य बेस एक बार फिर निशाना बनाए गए हैं। अंग्रेजी मीडिया में कहा जा रहा है कि इस हमले में चार इराकी सैनिकों घायल हुए हैं। हालांकि, अभी तक इस बारे में कोई सूचना नहीं है कि हमले में कितने अमरीकी सैनिक हताहत हुए हैं।

यूक्रेनी विमान पर मिसाइल हमले को लेकर ईरान का ‘अधूरा’ कबूलनामा, यूक्रेन ने मांगा हर्जाना

हमले की किसी ने नहीं ली जिम्मेदारी

खबर के मुताबिक, बगदाद स्थित अल-बलाद एयरबेस पर रॉकेट दागे गए हैं जिसमें अमरीकन ट्रेनर, सलाहकार और F-16 लड़ाकू विमान की मेंनटेंस सर्विस से जुड़े सैनिक रहते हैं। आपको बता दें कि अल-बलाद F-16 लड़ाकू विमानों का मुख्य एयरबेस कहा जाता है। ऐसी आशंका है कि कुछ रॉकेट एयरबेस में मौजूद रेस्टोरेंट में आकर गिरे थे। इसके साथ ही एयरबेस का रन-वे भी डैमेज हुआ है। अभी तक किसी ने इस हमले की जिम्मेदारी भी नहीं ली है। इसके अलावा इस हमले में किसी के मारे जाने की भी खबर नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो