scriptचुनाव परिणाम की हार का छलका दर्द, 15 दिन बाद ऊर्जा मंत्री ने स्वीकार की हार, VIDEO | Patrika News

चुनाव परिणाम की हार का छलका दर्द, 15 दिन बाद ऊर्जा मंत्री ने स्वीकार की हार, VIDEO

locationग्वालियरPublished: Jul 26, 2022 11:04:03 am

Submitted by:

Faiz

15 दिन बाद सामने आए ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा, निकाय चुनाव में उन्हें मिली हार स्वीकार है।

News

चुनाव परिणाम की हार का छलका दर्द, 15 दिन बाद ऊर्जा मंत्री ने स्वीकार की हार, VIDEO

ग्वालियर. नगरीय निकाय चुनाव परिणाम की हार का दर्द आखिर छलक ही आया। करीब 15 दिन बाद सामने आए ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा, निकाय चुनाव में उन्हें मिली हार स्वीकार है। ये जनता का निर्णय है। हार में गुटबाजी को नकारते हुए उन्होंने कहा, जनता की सेवा में कोई कमी रह गई होगी, इसलिए जनता ने उन्हें हरा दिया है। हार का चिंतन और मंथन करेंगे।


आपको बता दें कि, एक तरफ जहां मध्य प्रदेश के अधिकतर जिलों में भाजपा ने नगरीय निकाय चुनाव में जीत हासिल की है तो वहीं, ग्वालियर नगर निगम के परिणामों ने काफी चौंकाया है। एक तरफ यहां कांग्रेस ने भाजपा से 57 साल बाद महापौर की कुर्सी छीनी है तो पार्षदों की संख्या भी पिछली बार से डेढ़ गुना बढ़ गई है। कुल 66 वार्डो में भाजपा 34 तो कांग्रेस ने 25 सीटों पर विजय हासिल की है। 6 निर्दलीय और एक बसपा का पार्षद चुना गया है। सबसे बड़े अचंभे की बात ये रही कि, भाजपा के दिग्गजों के निवास स्थान वाले वार्डो में पार्टी के पार्षदों को हार का मुंह देखना पड़ा।

 

यह भी पढ़ें- पंचायत चुनाव : तीसरे चरण का उप सरपंच चुनाव आज, नवनिर्वाचित पार्षद और मेयर लेंगे शपथ


मंत्री की विधानसभा के 21 वार्डों में सिर्फ 9 पर जीती भाजपा

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8coirc

इनमें सबसे पहले नाम केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का है। रार के वार्ड 27 से भाजपा को हार मिली है। इसी वार्ड में बीज विकास निगम के अध्यक्ष मुन्नालाल गोयल भी रहते हैं।ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र से नाता रखने वाले ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के वार्ड 17 से भी भाजपा की सीट चली गई। मंत्री के विधानसभा क्षेत्र में कुल 21 वार्डो में भाजपा को सिर्फ नौ ही सीटें मिल पाई हैं। कांग्रेस ने भी यहां 9 सीटें जीती हैं। तीन सीटें निर्दलीयों के खाते में आई हैं।

 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो