रेप पीड़िता ने की खुदकुशी, आरोपी की मां दे रही थी धमकी

मध्यप्रदेश में रेप पीड़िता ने की खुदकुशी, आरोपी है कि धमकी शिकायत के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की

By: Muneshwar Kumar

Published: 13 Oct 2019, 08:18 PM IST

ग्वालियर/ मध्यप्रदेश के ग्वालियर में एक रेप पीड़िता ने खुदकुशी कर ली है। पीड़िता को आरोपी के परिवार और उसकी मां लगातार समझौता के लिए धमकी दे रहे थे। खुदकुशी से पहले भी आरोपी की मां ने पीड़िता को जाकर धमकी दिया था। साथ ही परिवार के लोगों को जान से मारने की धमकी दे रहा था। आरोपी उस्मान खान जेल में है, कोर्ट में इस मामले को लेकर 18 अक्टूबर को फिर सुनवाई थी।

दरअसल, पीड़िता ने ग्वालियर के जनकगंज इलाके में खुदकुशी की है। आरोपी की मां मुन्नी लगातार पीड़िता और उसके परिवार पर समझौते के लिए दबाव बना रही थी। इसके लिए घर जाकर उसे और उसके परिवार के लोगों को धमकी देती थी। ऐसा नहीं करने पर परिवार को मारने की धमकी आरोपी के परिजन देते। इससे परेशान होकार उसने खुदकुशी की है।

परिजनों की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। आरोपी उस्मान खान घोसीपुरा का रहने वाला है जबकि पीड़िता जनकगंज इलाके में रहती थी। युवती ने जून में इसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। बीस अगस्त को आरोपी के परिजनों ने पीड़िता को धमकी दिया था कि नहीं मानी तो तुम्हें जान से मार देंगे। वहीं, शुक्रवार को शाम आरोपी उस्मान की मां मुन्नी फिर से पीड़िता के घर पहुंची।

rape_1.jpg

पुलिस में शिकायत की लेकिन कार्रवाई नहीं
अगस्त में उस्मान की मां जब आकर पीड़िता को धमकी दी तो उसने फिर से पुलिस में शिकायती आवेदन दिया था। लेकिन पुलिस ने इस मामले में गंभीरता नहीं दिखाई और कोई कार्रवाई नहीं की। पुलिस ने आरोपियों के घर जाकर उनसे कोई पूछताछ भी नहीं की।

jaipur_rape.jpg

रेप पीड़िता के परिजनों के अनुसार शुक्रवार को भी आरोपी की मां ने घर में घुसकर समझौते के लिए धमकी दी थी। हालांकि पुलिस का मानना है कि पीड़िता के परिवारवालों ने ऐसा कोई आवेदन थाने में नहीं दिया था। अगर वो परेशान कर रहे थे तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

Muneshwar Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned